नेशनल

पूर्व पीएम वाजपेयी की हालत में लगातार सुधार, नहीं मिलेगी अभी अस्पताल से छुट्टी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
246
| जून 12 , 2018 , 13:41 IST

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का इलाज एम्स में इलाज जारी है। एम्स अस्पताल की तरफ से लगातार उनके समर्थकों को जानकारी दी जा रही है। एम्स अस्पताल की तरफ से उनके स्वास्थ को लेकर अपडेट में कहा गया है कि वाजपेयी जी की हालत में अभी सुधार है लेकिन अस्पताल से छुट्टी नही मिल पाएगी।

बता दें कि वाजपेयी को यूरिन इन्फेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी के चलते एम्स में भर्ती कराया गया है और यहां उनका डायलिसिस चल रहा है। हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री को अस्पताल से छुट्टी कब मिलेगी, इस बात को लेकर अभी अस्पताल ने कुछ कहा नही है।

सूत्रों की मानें तो अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है डायलिसिस होने के बाद यूरिन पास हुआ है, हालांकि अभी भी उन्हें आईसीयू में ही रखा जाएगा बताया जा रहा है कि आज भी अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स से छुट्टी मिलने के आसार कम हैं वहीं कृत्रिम श्वास सपोर्ट को फिलहाल हटा लिया गया है MDMK चीफ वाइको ने मंगलवार सुबह अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जाना एम्स अस्पताल से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि अटल जी ठीक हैं, चिंता की कोई बात नहीं है।

कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, हम अटल जी के अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद करते हैं।

कौन-कौन मिला-:

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में यहां उनका इलाज किया जा रहा है सोमवार को अस्पताल में उनसे मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समेत कई बड़े नेता पहुंचे। राहुल के कुछ ही देर के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा पहुंच गए उनके बाद पीएम मोदी एम्स पहुंचे उन्होंने डॉक्टरों से वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की 50 मिनट तक रुकने के बाद मोदी रात साढ़े आठ बजे के करीब एम्स से निकल गए।

मोदी के बाद भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भी एम्स पहुंचे उनके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी एम्स पहुंच गए।

धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर होते गए अटल बिहारी वाजपेयी-:

स्वास्थ्य खराब होने के साथ ही वाजपेयी धीरे-धीरे सार्वजनिक जीवन से दूर होते चले गए और कई साल से वह अपने घर पर ही हैं। डॉक्टर गुलेरिया पिछले तीन दशकों से पूर्व पीएम वाजपेयी के निजी डॉक्टर हैं। गौरतलब है कि बीजेपी के संस्थापकों में शामिल वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया। उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।


कमेंट करें