राजनीति

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, अंकित भारद्वाज नाम के युवक ने मारे लात-घूंसे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| मई 10 , 2017 , 18:25 IST | नई दिल्ली

अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपए का घूस लेने का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा पर बुधवार को हमला हो गया। वे बुधवार से अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे हैं। इसी दौरान यहां एक शख्स आया और उन्हें लात-घूंसे से मारने लगा। हमला करने वाले शख्स का नाम अंकित भारद्वाज बताया जा रहा है. वह हरे रंग की टीशर्ट में आया था।
हमलावर अंकित भारद्वाज खुद को आप का कार्यकर्ता बता रहा है।

हमला करने वाले की पिटाई

इस घटना के बाद वहां मौजूद कपिल मिश्रा के समर्थकों ने आरोपी को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि लोगों ने उसकी भी जमकर पिटाई की। पुलिस ने हमलावर को तत्काल गिरफ्तार कर लिया है। 

हमले के बाद कपिल ने कहा कि,

एक लड़के ने मेरे पर हमला किया। हमलावर ने उन पर अचानक से हमला कर दिया और उन्हें लात-घूंसों मे मारा। हमलावर ने मुझे थप्पड़ मारने की कोशिश भी की। हमारे ऊपर कोई हमला करे तो करने देंगे। हमारे लोग उस पर हमला न करें। अगर ऐसा हुआ तो मैं पानी छोड़ दूंगा

वहीं आरोपी ने कहा कि,

इन्होंने पार्टी को धोखा दिया। मुझे किसी ने नहीं भेजा। मैं अपने आप आया हूं

अनशन पर क्यों बैठे हैं कपिल मिश्रा

पिछले दिनों केजरीवाल सरकार ने जल मंत्री कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटा दिया। इसके बाद अगले दिन कपिल ने केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपए कैश लेने का आरोप लगाया। इसके बाद पीएसी की मीटिंग में कपिल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी सस्पेंड कर दिया गया। इसके बाद कपिल ने केजरीवाल के साढ़ू और सत्येंद्र जैन पर घोटाले के आरोप लगाए। बुधवार से वे अपने घर पर ही अनशन कर रहे हैं।

आप नेताओं की विदेश यात्रा की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग

कपिल मिश्रा ने अब AAP नेताओं की विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर अनशन शुरू कर दी है। अपने घर के बाहर की अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा ने AAP के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं की सारी जानकारियां सार्वजनिक की जाए।
उन्होंने कहा कि यह अनशन नहीं, बल्कि सत्याग्रह है और केजरीवाल जब तक इन यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक नहीं करते, तब वह भूख हड़ताल पर रहेंगे, बस जल ग्रहण करेंगे।


कमेंट करें

अभी अभी