राजनीति

लालू-शहाबुद्दीन टेप से बिहार में सियासी भूचाल, बीजेपी ने नीतीश से मांगा इस्तीफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
113
| मई 6 , 2017 , 19:25 IST | पटना

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और जेल में बंद उनकी ही पार्टी के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की बातचीत का एक कथित ऑडियो टेप सामने आया है। टेप में शहाबुद्दीन लालू से सीवान के एसपी को हटाने की मांग करता है। टेप सामने आने के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेताओं ने शनिवार शाम इस मामले की शिकायत राज्यपाल से भी की।

Lalu 1

बीजेपी ने शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू यादव और जेल में बंद माफिया मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच बातचीत का ऑडियो सामने आने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। लालू और शहाबुद्दीन के बीच बातचीत का यह ऑडियो एक निजी समाचार चैनल ने जारी किया है।

Rsp

केंद्रीय विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने इस बातचीत को देश में 'आपराधिक-राजनीतिक सांठगांठ' का सबसे बुरा रूप बताया। उन्होंने कहा कि,

शहाबुद्दीन देश में अपराध और राजनीति के सबसे खराब सांठगांठ का उदाहण है। शहाबुद्दीन जैसा सजायाफ्ता कुख्यात अपराधी राज्य का शासन चला रहा है और राजद प्रमुख लालू प्रसाद इसमें उसकी मदद कर रहे हैं

बीजेपी ने की लालू के खिलाफ अपराधिक मुकदमा चलाने की मांग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपनी सरकार में सहयोगी लालू के खिलाफ कार्रवाई की चुनौती देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं बीजेपी की ओर से नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि क्या वह लालू के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाएंगे?

गौरतलब है कि शनिवार को जैसे ही लालू और जेल में बंद पूर्व सांसद व बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन के बीच फोन पर हुई बातचीत का खुलासा हुआ बिहार की सियासत गरमा गई। विपक्ष ने जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा निशाना साधा है, वहीं सत्ताधारी नेता अभी खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

Sushil modi

सुशील मोदी ने नीतीश से की कार्रवाई की मांग

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक निजी चैनल ने यह साफ कर दिया है कि लालू, माफिया से नेता बने शहाबुद्दीन से कैसा निर्देश ले रहे हैं। क्या नीतीश कुमार कार्रवाई करेंगे?

मोदी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि शहाबुद्दीन अभी भी राजद का सदस्य है, उसे लालू ने पार्टी से निलंबित क्यों नहीं किया?

 


कमेंट करें