खेल

बारिश की भेंट चढ़ा ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश का मैच, दोनों टीमों को मिले 1-1 अंक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जून 6 , 2017 , 09:04 IST | लंदन

आस्ट्रेलिया को एक बार फिर बारिश के कारण नुकसान उठाना पड़ा है। बांग्लादेंश के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद बारिश ने खेल को रोक दिया और दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांट दिए गए। आस्ट्रेलिया ने सोमवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर चल रहे चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में बांग्लादेश की पारी 182 रनों पर समेट दी। मिशेल स्टार्क की अगुवाई में सभी कंगारू गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और बांग्लादेश की पूरी टीम 33 गेंद पहले ही ढेर हो गई।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने वाली बांग्लादेश के लिए सिर्फ सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (95) का बल्ला चला। तमीम के अलावा टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने 29 रनों का उल्लेखनीय योगदान दिया। तमीम और शाकिब के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 69 रनों की साझेदारी बांग्लादेश की सबसे बड़ी साझेदारी रही।

तमीम 43वें ओवर की पहली गेंद पर 181 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। स्टार्क की गेंद पर हाजलेवुड ने उनका कैच लपका। पहले मैच में शतक लगाने वाले तमीम मात्र पांच रन से लगातार दूसरा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 114 गेंदों की अपनी सूझबूझ भरी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। 48 गेंदों में दो चौके लगाने वाले शाकिब, हेड की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके। स्टार्क ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, जबकि एडम जाम्पा को दो विकेट मिला। जोश हाजलेवुड, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और मोएजिज हेनरिक्स को एक-एक सफलता मिली।


कमेंट करें