खेल

महिला विश्व कप: पूनम राउत ने जमाई सेंचुरी, भारत का स्कोर 226

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
227
| जुलाई 12 , 2017 , 19:28 IST | ब्रिस्टल

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 23वें मैच में भारत की कप्तान मिताली राज ने रिकॉर्ड पारी खेल इतिहास रचा तो वहीं सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति पर पहुंचाया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकटे गवाकर 226 रन बनाए।

भारत की ओर से पूनम राउत ने 106, मिताली राज ने 69 और हरमनप्रीत ने 23 रन बनाए। इस मैच में मिताली ने अपने 6 हजार वनडे रन भी पूरे कर लिए, ऐसा करने वाली वे दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं। मिताली और पूनम ने टीम का बेडा उठाते हुए अच्छी शुरुआत शुरूआत की, लेकिन रनगति को यह दोनों बल्लेबाज तेज नहीं कर सकी। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इन्हें बड़े शॉट लगाने से भी रोके रखा।

दोनों खिलाड़ियों ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और 157 रनों की शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी के दौरान मिताली ने अपने नाम एक नया रिकार्ड दर्ज किया। वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बन गईं। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट एडवर्ड्स को पछाड़ा, जिनके नाम 5,992 रन दर्ज थे। मिताली ने महज 183वें मैच में ही उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया।


कमेंट करें