खेल

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: चुंग ने कोर्ट छोड़ा, फाइनल में पहुंचे फेडरर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
554
| जनवरी 26 , 2018 , 15:40 IST

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर आॅस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं। अब फाइनल में उनका मुकाबला मारिन चिलिच से होगा। शुक्रवार को सेमीफाइनल में फेडरर और दक्षिण कोरिया के हिऑन चुंग के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। चुंग ने एक घंटे दो मिनट तक फेडरर का मुकाबला करने के बाद चोटिल होकर कोर्ट छोड़ दिया।

साउथ कोरियन खिलाड़ी ने सबको चौंकाते हुए अंतिम चार में जगह बनाई, वहीं अपने 20वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरे फेडरर को खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, के टूर्नामेंट से बाहर होने के कारण रोजर फेडरर के पास मौका होगा कि वे अपने करियर में एक और ग्रैंड स्लैम जोड़ सके।

साउथ कोरियन खिलाड़ी अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम जीतने के इरादे से उतरेंगे। विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आॅस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल में थॉमस बर्डिच को 7-6, 6-3, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

ये भी पढ़ें-साइना ने सिंधु को दी मात, इंडोनेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में बनाई जगह

वहीं साउथ कोरियन विश्व के 58वीं रैंकिंग के खिलाड़ी 21 वर्षीय चुंग ने अपने से निचली क्रम के खिलाड़ी टी सैंडग्रीन को 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था भले ही अब फाइनल तक का सफर चुंग के लिए आसान हो न हो, लेकिन वे अभी उत्साह से लबरेज हैं। गौरतलब है कि चुंग ने इससे पहले अपने आइडियल नोवाक जोकोविच को बाहर का रास्ता दिखा था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें