इंटरनेशनल

ऑस्ट्रेलिया की सांसद ने सदन में बच्ची को पिलाया दूध, साहस की हो रही है तारीफ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
180
| मई 10 , 2017 , 19:24 IST | क्वींसलैंड

इस तस्वीर ने ऑस्ट्रेलिया की राजनीति में एक नया अध्याय जोड़ दिया है। दरअसल, क्वींसलैंड शहर की सीनेटर लारिसा वाटर्स की 2 महीने की बेटी ने संसद में स्तनपान करने वाला पहला बच्चा बनकर इतिहास बना दिया है। इस अभूतपूर्व पल को सीनेटर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया।

वाटर्स ने ट्वीट में लिखा है कि,

मुझे बहुत गर्व है कि मेरी बेटी आलिया संसद में स्तनपान करने वाली पहली बच्ची है। हमें संसद में और महिलाएं और माता-पिता की जरूरत है

ग्रीन पार्टी की नेता है वाटर्स

बता दें कि इतिहास रचने वाली हाल ही में जन्मी इस छोटी सी बच्ची का नाम आलिया जॉय है। इसकी मां लारिसा वाटर्स, ऑस्ट्रेलिया के ग्रीन पार्टी की सह-उप नेता हैं। सीएनएन के मुताबिक वे मंगलवार को अपने मैटरनिटी लीव से काम पर लौटी थीं। ये उनकी दूसरी बेटी है।

Waters 2

वाटर्स ने ही दिलाई संसद के अंदर बच्चों की देखभाल के लिए अनुमति

वाटर्स उन एक सीनेटरों में से एक हैं जो पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई संसद के नियमों को बदलने में की खातिर काफी एक्टिव थीं। बदलने वाला नियम भी महिला सांसदों के लिए था जो उन्हें संसद के अंदर अपने शिशुओं की देखभाल की अनुमति देने वाला था।
इससे पहले, बच्चों को संसद भवन के अंदर लाना प्रतिबंधित था और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को एक प्रॉक्सी वोट दिया जाता था।

धड़ाधड़ हुआ री-ट्वीट

बता दें कि सीनेटर की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जा रही है। ट्विटर पर पोस्ट के आते ही इसे लोगों ने री-ट्वीट और लाइक करना शुरू कर दिया था। इसे 1500 से अधिक बार री-ट्वीट और करीब 4400 लोगों द्वारा लाइक किया जा चुका है। जबकि फेसबुक पर उनकी इसी तस्वीर को दो हजार से ज्यादा लाइक किया जा चुका है।

वाटर्स ने याद दिलाई पुरानी बात

अपनी पोस्ट काफी पसंद किए जाने के बाद वाटर्स ने बुधवार को एक नई पोस्ट लिखी जिसमें उन्होंने 2003 की ऐसी ही एक घटना की याद दिलाई है। जिसके मुताबिक 2003 में एक विक्टोरियन सांसद क्रिस्टी मार्शल को इसलिए संसद से बाहर निकाल दिया गया था क्यों वे अपने 11-दिन छोटे बच्चे को स्तनपान करा रही थीं।


कमेंट करें