नेशनल

PM मोदी का मंत्रियों को सख्त निर्देश, 5 स्टार होटलों और PSU की सुविधाओं से रहें दूर

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
158
| अगस्त 20 , 2017 , 15:31 IST | नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रियों को पांच सितारा होटलों में ना ठहरने की सलाह दी है, साथ ही पब्लिक सेक्टर की कंपनियों द्वारा दी गई सुविधाओं और गाड़ियों के प्रयोग ना करने को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। दरअसल, पिछले दिनों पीएम मोदी ने कैबिनेट बैठक के बाद मंत्रियों को रुकने के लिए कहा था, उसी दौरान पीएम ने मंत्रियों को ये सलाह दी।

खबर के मुताबिक, पीएम मोदी अपने कुछ मंत्रियों के फाइव स्टार होटल में ठहरने की आदत से नाखुश हैं और इसी वजह से उन्होंने साफ कर दिया कि मंत्रियों को अपनी आधिकारिक यात्रा के समय सरकारी व्यवस्थाओं का ही लाभ लेना चाहिए।

Pm_narendra_modi_mission_make_in_india

पीएम ने अपने मंत्रियों के द्वारा पीएसयू की गाड़ियों का इस्तेमाल करने पर भी नाराजगी जताई है, उन्होंने कहा- अगर कोई मंत्री या किसी मंत्री के परिजन ऐसा करते हुए मिले तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम ने मंत्रियों को साफ-साफ शब्दों मे कहा है कि जीरो टॉलरेंस से लेकर भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए कोई समझौता नहीं करेंगे। ऐसे में अगर कोई मंत्री पब्लिक सेक्टर की गाड़ियों और अन्य सुविधाओं का इस्तेमाल करते हुए पाए गए तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि, 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में पीएम मोदी विपक्षी पार्टियों को ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहते हैं, जिससे उनकी छवि पर सवाल उठाए जाएं।


कमेंट करें