मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: सलमान की इस हीरोइन का फिल्मों से ज्यादा विवादों से रहा है नाता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1389
| अप्रैल 10 , 2018 , 15:51 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा टाकिया का आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। आयशा टाकिया का जन्‍म 10 अप्रैल 1986 को मुबंई में हुआ था। उन्‍होंने 15 साल की उम्र में एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरूआत की थी।

वे जानीमानी सिंगर फाल्‍गुनी पाठक के गाने 'मेरी चुनर उड़ी उड़ी जाये...' में नजर आई थी। इस गाने में अपने चुलबुलेपन से आयशा ने सबका मन मोह लिया था।

आयशा टाकिया का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई में एक गुजराती परिवार में हुआ था। आयशा के पिता महाराष्ट्रियन हैं और उनकी मां फरिदा हाफ ब्रिटिश हैं। आयशा ने 2004 में फिल्म टार्जन ‘द वंडर कार’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था।

पहली फिल्म -

आयशा टाकिया ने साल 2004 में फिल्म 'टारजन द वंडर कार' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने फिल्म वांटेड में काम किया। इस फिल्म में उन्हके अपोजिट सलमान खान थे। इस फिल्म का निर्माण प्रभु देवा ने किया था। इसके अलावा 'दिल मांगे मोर', 'शादी नंबर-1', 'शादी से पहले', 'कैश', 'पाठशाला', 'दे ताली' जैसी कई फिल्मों में आयशा टाकिया नजर आ चुकी हैं।

'वॉन्‍टेड' गर्ल के नाम से मशहूर-

 इसके बाद भी उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया लेकिन उन्‍हें खास पहचान मिली फिल्‍म 'वॉन्‍टेड' से इस फिल्‍म में उन्‍होंने सलमान खान के साथ काम किया था। इस फिल्‍म के बाद वे वॉन्‍टेड गर्ल के नाम से मशहूर हो गईं। आयशा ने दिल मांगे मोर', 'शादी नंबर-1', 'शादी से पहले', 'कैश', 'पाठशाला', 'दे ताली' जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

फरहान आजमी से की शादी-

आयशा ने समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से साल 2014 में शादी की थी। आयशा एक बेटे की मां है और फिलहाल वे बॉलीवुड की गालियों से दूर हैं। अबू आजमी अक्‍सर अपने विवादास्‍पद बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने रेप को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान पर लोगों ने उनकी खूब आलोचना की थी।

जब विवादों की वजह से सुर्खियों में रहीं आयशा

ससुरवालों की वजह से विवादों में रहती है आयशा-

आयशा जितनी अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियां नहीं बटोरती हैं, उससे ज्यादा वह विवादों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। आयशा सबसे ज्यादा विवादों में अपने पति और ससुर को लेकर रहती है। समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी और 'वॉन्‍टेड' में सलमान खान की हीरोइन बन चुकी आयशा टाकिया की शादी को सालों हो चुके हैं। लेकिन फिर भी वह अपने समाजवादी पार्टी नेता अबू आजमी के बायनों को लेकर विवादों में घिर जाती हैं।

जब ससुर के बयान के लिए हुई थी शर्मिंदा-

साल 2014 में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बयान पर सफाई देने के चक्कर में अबू आजमी उनसे भी एक कदम आगे निकल गए थे। उन्होंने कहा था कि जो महिलाएं सहमति या बिना सहमति के सेक्स करती हैं उन्हें फांसी पर टांग देना चाहिए। इस बयान के बाद बेटे फरहान आजमी और बहू आयशा टाकिया आजमी ने उस बयान की कड़ी निंदा की थी। आयशा ने उस वक्त ट्वीट कर कहा था , 'मीडिया में मेरे ससुर का जो बयान सामने आया है, अगर वही सही है, तो मैं और फरहान इसे लेकर बेहद शर्मिंदा हैं। हम इस तरह की मानसिकता नहीं रखते। यह महिलाओं का अपमान है। अगर यह बयान सही है तो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है'।

ब्रेस्ट इंप्लांट को लेकर चर्चा में आईं थी-

आयशा टाकिया ने जब फिल्म 'वॉन्‍टेड' और 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'संडे' में लीड रोल प्ले किया था, तब वह ब्रेस्ट इंप्लांट को लेकर विवादों में घिर गईं थी। खबरों के मुताबिक आयशा ने ब्रेस्ट इंप्लांट करवाया था। हालांकि आयशा ने इस खबर पर कोई सफाई नहीं दी थी।

लिप सर्जरी करा कर भी आईं चर्चा में-

आयशा की लिप सर्जरी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। अपने इस न्यू लुक से वो सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी हुईं थी। हालांकि आयशा ने कभी इस बात को माना नहीं लेकिन उनकी ये तस्वीरें सबकुछ खुद बयां कर जाती है। फुलर लिप्स, जॉलाइन, आइब्रो और फोरहेड की सर्जरी से उनका लुक काफी बदला हुआ नजर आता है। हालांकि इस सर्जरी के बाद उनके बदले हुए लुक को लोगों ने पसंद नहीं किया। और वो कई इंवेट में ट्रोल होती हुई भी नजर आईं।


कमेंट करें