मनोरंजन

आप भी चाहते हैं टाइगर श्रॉफ जैसी बॉडी? जान लीजिए 'मंडे टू संडे' टाइगर का जिम और डायट प्लान

अमितेष युवराज सिंह | 1
1211
| अप्रैल 1 , 2018 , 18:52 IST

टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी-2' की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। 'बागी-2' बॉक्स ऑफिस पर बंपर धमाल मचा रही है। 2 दिनों में ही फिल्म ने 45 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। इस फिल्म में टाइगर के एक्शन की खूब तारीफ हो रही है।

टाइगर को बॉलीवुड में फिट एक्टरों में शुमार किया जाता है। लोग टाइगर की फिट बॉडी और फिजीक को काफी पसंद करते हैं। हालांकि अपनी फिट बॉडी के लिए टाइगर को जिम में घंटों पसीना बहाना पड़ता है। इसके अलावा वो संतुलित फूड डायट को भी फॉलो करते हैं।

Aflying jatt

(सौजन्य-सोशल मीडिया)

टाइगर अपनी फिट बॉडी के लिए हफ्ते के सातों दिन अलग-अलग तरह की वर्क आउट करते हैं। आइए देखते हैं टाइगर का मंडे टू संडे जिम में वर्क प्लान।

सोमवार-पहला दिन: चेस्ट का अभ्यास, फ्लैट बेंच, इंक्लाइन बेंच, डम्बल प्रेस, चेस्ट फ्लाई।

मंगलवार-दूसरा दिन: नितंब का अभ्यास, पल-अप, 100 किलो के डम्बल रोल।

बुधवार-तीसरा दिन: पैरों का अभ्यास कंधों पर 190 किलो वजन रखकर, दंड बैठक 90 किलो वजन के साथ, हैमस्ट्रिंग कर्ल 30 किलो वजन के साथ, रिवर्स कर्ल 90 किलो वजन के साथ, स्टेप-अप बिना वजन के साथ।

गुरुवार-चौथा दिन: हाथों का अभ्यास, 60 किलो वजन के साथ बारबेल कर्ल, 30 किलो वजन के साथ रिवर्स कर्ल।

शुक्रवार-पांचवां दिन: कंधों का अभ्यास, 90 किलो वजन के साथ नी एंड शोल्डर प्रेस, डंबल के साथ लेटरल रेज।

शनिवार-छठा दिन: 250 किलो लिफ्ट, 100 किलो के साथ दंड, 50 किलो के साथ नील एंड प्रेस

सातवां दिन-रविवार: एब्स का अभ्यास, क्रंच- 10-12 रेप्स के 12 सेट, लटकते हुए रिवर्स क्रंच, 10 किलो वजन के साथ रिवर्स क्रंच

DLW6anUWkAAr2aa

(सौजन्य-सोशल मीडिया)

टाइगर की डायट का चार्ट:

अपनी बॉडी और फिजीक को मेंटेन रखने के लिए टाइगर संतुलित भोजन लेते हैं। टाइगर नॉन वेजिटेरियन फूड खाते हैं। वह अपनी डाइट में चिकन और अंडा जरूर लेते हैं। उनके ब्रेकफास्ट में आठ अंडे और ओटमील होता है। लंच से पहले वह ड्राई फ्रूट्स और शेक लेते हैं। अपने लंच में टाइगर ब्राउन राइस के साथ चिकन और उबली हुई वेजी लेते हैं। शाम को वह नास्ते में प्रोटीन शेक लेते हैं। इसके बाद वह जिमनास्टिक की ट्रेनिंग लेते हैं। रात में डिनर में टाइगर फिश और ब्रोकली लेते हैं।

आपको बता दें कि टाइगर श्रॉफ ब्रूस ली के बड़े फैन हैं और वह उन्हें फॉलो करते हुए ताइक्वांडो की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। वह रोजाना किक बॉक्सिंग और फुटबॉल की प्रैक्टिस भी करते हैं।


कमेंट करें