ऑटोमोबाइल

LED DRL रनिंग लाइट्स के साथ बजाज ने लॉन्च की Platina ComforTec, माइलेज भी दमदार

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| अक्टूबर 11 , 2017 , 16:30 IST | नई दिल्ली

बजाज ने भारत में अपनी अपडेटेड बाइकप्लेटिना Comfortec लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस बाइक में LED DRL रनिंग लाइट्स दिए हैं बजाज ने नई प्लेटिना Comfortec की कीमत 46,656 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। यह 100 सीसी-150 सीसी सेग्मेंट की पहली बाइक है जिसमें LED DRL का फीचर दिया गया है।

बजाज का कहना है कि प्लैटिना कंफर्टेक में लगा एलईडी डीआरएल कम पावर खर्च करता है और ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन फीचर वाली बाकी बाइक्स के मुकाबले बेहतरीन माइलेज भी देती है।

बाइक के फीचर्स -

अपडेटेड वर्जन में पुराने मॉडल से बेहतर सस्पेंशन दिया गया है। यह पुराने मॉडल से 3 किग्रा ज्यादा हल्की है और इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। Comfortec सीरीज से कंपनी का मकसद ऐसी बाइक देना था जो चलाते समय ज्याद आरामदायक हो। बजाज दावा करती है कि Comfortec सीरीज में 20 फीसदी कम झटके लगते हैं। इस बाइक का मुकाबला टीवीएस स्टार सिटी, हीरो स्पलैंडर, महिंद्रा Centuro और होंडा ड्रीम CD110 जैसी बाइकों से रहेगा।

बाइक का इंजन और स्पेसिफिकेशन मौजूदा प्लेटिना जैसा ही दिया गया है। बाइक में BS-4, 102cc एयर कूल्ड सिगंल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,500rpm पर 8.2PS की पावर और 5,000rpm पर 8.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बजाज दावा करती है कि प्लेटिना Comfortec बाइक 104 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला हीरो स्पलेंडर से है।


कमेंट करें