नेशनल

भारत में डेरा जमाए तीन पाकिस्तानी एजेंट गिरफ्तार, बनवा चुके थे आधार कार्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
139
| मई 25 , 2017 , 15:23 IST | बेंगलुरु

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में पुलिस ने तीन पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कुमारस्वामी लेआउट से कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में तीनों पाकिस्तानियों के अलावा एक उनका भारतीय साथी भी है। हैरानी की बात है कि गिरफ्तार लोगों के पास से भारतीय आधार कार्ड बरामद हुए हैं।

 

गिरफ्तार होने वालों में केरल का शिहाब नाम का एक शख्स भी है और उसके साथ पाकिस्तान मूल की समीरा, काशिफ शमसुद्दीन और किरण गुलाम अली को भी अरेस्ट किया गया है।

 

बेंगलुरु के पुलिस कमिशनर प्रवीण सूध के मुताबिक- ये चारों दुबई से बहरीन गए, वहां से काठमांडू, फिर पटना और पटना से बेंगलुरु पहुंचे। इन तीनों पाकिस्तानी नागरिकों ने फर्जी दस्तावेजों की मदद से बेंगलुरु में भारत की नागरिकता दिखाते हुए आधारकार्ड भी बनवाया. ये लोग पिछले 9 महीने से बेंगलुरु में रह रहे थे।

 

फिल्हाल पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि भारत आने के पीछे इनका मकसद क्या था। शुरुआती जांच में पता चला कि शहाब जब कतर में काम करता था तभी उसकी दोस्ती पाकिस्तानी दोस्त समीरा से हो गई। दोनों में फिर प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे। जिसका विरोध पाकिस्तान में समीरा के घर वालों ने किया। जिसके बाद दोनों ने भारत आने का फैसला किया। इसी तरह पाकिस्तान के रहने वाले किरण गुलाम अली और काशिफ शमसुद्दीन में भी प्यार हो गया। वो दोनों भी शहाब के साथ भारत आ गए।


कमेंट करें