खेल

बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराया, शाकिब ने झटके 10 विकेट

आईएएनएस | 0
113
| अगस्त 30 , 2017 , 16:00 IST | ढाका

बांग्लादेश ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है। यह बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया 109/2* के स्कोर पर बल्लेबाजी करने मैदान पर आई थी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 156 रनों की और दरकार थी, लेकिन शािकब अल हसन के आगे आस्ट्रेलियाई टीम की एक ना चल पाई और टीम मैच गंवा बैठी।

BANGLADESH

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन डेविड वार्नर के रूप में पहला विकेट खोया था, वॉर्नर बांग्लादेशी गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा खेल रहे थे। शतक पूरा करने के कुछ देर बाद ही वॉर्नर 158 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर LPW करार दे दिए गए।

कप्तान स्टीवन स्मिथ भी बल्ले से कमान नहीं कर पाए। वह भी 171 के कुल स्कोर पर शाकिब की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान मुश्फिकुर रहीम को कैच दे बैठ।

बांग्लादेश ने 199 के कुल स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट गिरा दिए थे। पैट कमिंस (नाबाद 33) और नाथन लॉयन (12) ने संघर्ष करते हुए टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन तइजुल इस्लाम ने लॉयन को आउट कर आस्ट्रेलिया को नौवां झटका दिया। तइजुल ने ही जोश हाजलेवुड को आउट कर बांग्लादेश को आस्ट्रेलिया पर पहली जीत दिलाई।

AUS

शाकिब ने इस मैच में कुल दस विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में 84 रन बनाए थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

इससे पहले, बांग्लादेश ने पहली पारी में 260 रन बनाए थे जबकि आस्ट्रेलिया को 217 रनों पर समेट दिया था। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 221 रन बनाते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 264 रनों का लक्ष्य रखा था।


कमेंट करें