खेल

लियोनेल मेसी के 2 टुकड़े किसने किए? अर्जेंटीना में हुई अजीबोगरीब वारदात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
691
| जनवरी 12 , 2017 , 14:56 IST | बुएनोस आइरिस

ब्यूनस आयर्स में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के लगे पीतल के स्मारक को अज्ञात लोगों ने बीच से काट दिया है। स्मारक में अब सिर्फ पैर ही पैर बचे हैं। जून 2016 में इस स्मारक को आम जनता के लिए खोल दिया गया था।

11messi2

इस स्मारक का शिलान्यास कोपा अमेरिका में चिली के खिलाफ अर्जेंटीना की हार के बाद हुआ था। इस मैच के बाद मेसी के रिटायरमेंट की ख़बरों ने काफी तूल पकड़ा था। मेसी को रिटायरमेंट का फैसला वापिस लेने के लिए ही ब्यूनस आयर्स में मेसी की अर्जेंटीना की 10 नंबर वाली जर्सी के इस स्मारक को खड़ा किया गया था।

मेसी के स्मारक के आस पास अर्जेंटीना के कई बड़े खिलाड़ियों के स्मारक भी मौजूद हैं। ब्यूनस आयर्स के सरकारी कर्मचारियों ने स्मारक को फिरसे खड़ा करने का काम शुरू कर दिया है। ब्यूनस आयर्स का सरकारी तंत्र का कहना है की उन्हें नहीं पता है की जुर्म किसने किया है। पुतले को काटने की वारदात की जांच की जा रही है। 

4168

मेसी बार्सिलोना और अर्जेंटीना के 29 साल के जबरदस्त फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं जो अपने उम्दा खेल और रोनाल्डो के खिलाफ दावेदारी पेश करने के लिए जाने जाते हैं। ला लीगा और अर्जेंटीना के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें 5 बार गोल्डन बॉल का अवार्ड मिला है।

पहले ऐसा दिखता है मेसी का स्टैच्यू 

Maxresdefault (4)

साल 2016 के जून महीने में कांसे के इस स्टैच्यू का अनावरण किया गया था। मेसी को अर्जेटीना में उतना ही रूतबा हासिल है जो कभी डियेगो मैराडोना को हासिल था। 

 

मेसी के जिस पुतले को बीच से काट दिया गया है वो पर्यटकों के लिए बेहद ख़ास स्मारक था यहां मेसी के फैन ख़ासतौर पर फोटो खिंचवाने आते थे। 

 

 

Messi-20160629110301-1170x645


कमेंट करें