खेल

टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे से पहले मिल जाएगा नया कोच: बीसीसीआई

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| जून 21 , 2017 , 19:23 IST | नई दिल्ली

अनिल कुंबले के अचानक कोच पद से इस्तीफा देने के कारण टीम इंडिया बिना कोच विंडीज दौरे के लिए रवाना हुई है। इसी बीच बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा है कि भारतीय टीम को जुलाई में होने वाले श्रीलंका दौरे से पहले नया हेड कोच मिल जाएगा।

उन्होंने बुधवार को बताया कि नए कोच का कार्यकाल इंग्लैंड में होने वाले 2019 आईसीसी वर्ल्ड कप तक होगा।

राजीव शुक्ला ने भी कहा जल्द मिलेगा टीम इंडिया को हेड कोच

इससे पहले आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा था कि बीसीसीआई ने कोहली और कुंबले के बीच मतभेद को हल करने की कोशिश की लेकिन वे योग्य समाधान खोजने में नाकाम रहे और कुंबले ने आगे बढ़ने का फैसला किया।

Rajeev shukla 1

अब बीसीसीआई नए कोच की तलाश शुरू कर रहा है। श्रीलंका के दौरे से पहले टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा और कोच के चयन में कप्तान की कोई भूमिका नहीं बल्कि सीएसी की होगी।

Virat kumble 1

कुंबले को बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे तक रहने को कहा था

गौरतलब है कि अनिल कुंबले को जून, 2016 में ही कोच पद की जिम्मेदारी दी गई थी। पिछले दिन ही उनका अनुबंध समाप्त हुआ था, लेकिन बोर्ड ने उन्हें वेस्टइंडीज दौरे तक बने रहने को कहा था। हालांकि कुंबले ने विंडीज नहीं जाने का फैसला करते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए अपने बाकी कोचिंग स्टाफ को बरकरार रखा है, एमवी श्रीधर टीम के प्रबंधन की कर रहें हैं। भारत वेस्टइंडीज में पांच वनडे और एक ट्वेंटी20 मैच खेलेगा।


कमेंट करें