खेल

महिला क्रिकेटरों पर हो रही है इनामों की बारिश, पढ़िए किसने क्या-क्या दिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
307
| जुलाई 25 , 2017 , 11:27 IST | नई दिल्ली

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भले ही भारतीय टीम हार गई हो लेकिन खिलाड़ियों ने देश का दिल जीत लिया है। कल तक जहां लोगों को टीम के खिलाड़ियों का नाम तक पता नहीं होता था, आज वही लोग फेसबुक पर महिला खिलाड़ियों की डीपी लगा रहे हैं। जिस तरह अचानक से महिला क्रिकेट को लेकर देश में माहौल बदला है उसे देखकर कहा जा सकता है कि महिला क्रिकेट के अच्छे दिन अब आने वाले हैं। वैसे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए देशभर में उनके ऊपर इनामों की बारिश हो रही है।

Dm_170718_NA_180717_AnjumIndWWC_GLO

बीसीसीआई देगी 50 लाख

बीसीसीआई टीम के लिए भव्य सम्मान समारोह के आयोजन की तैयारी में है। टीम बुधवार से अलग-अलग जत्थों में दिल्ली पहुंचेगी। समारोह के लिए स्थान और समय तय नहीं है, लेकिन सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये और सपॉर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपये के चेक दिए जाएंगे।

राज्य सरकारों ने भी किया इनाम का ऐलान

महिला क्रिकेटरों को सिर्फ बीसीसीआई ही नहीं बल्कि कई राज्य भी सम्मानित करने वाले हैं। लगभग हर राज्य अपने-अपने खिलाड़ियों को अलग से सम्मानित करने की योजना बना चुका है।

हरमनप्रीत बनेंगी डीएसपी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नॉटआउट 171 रन की आतिशी पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद का ऑफर दिया है।

T20-women-india

शिवराज सिंह देंगे 50 लाख का इनाम

वर्ल्ड कप में उम्दा प्रदर्शन करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए इनाम के तौर पर टीम को दिया जाएगा। शिवराज सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है।

रेलवे में मिला खिलाड़ियों को प्रमोशन

रेल मंत्री सुरेश प्रभु पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि टीम की उन खिलाड़ियों को समय से पहले प्रमोशन दिया जाएगा, जो रेलवे में काम करती हैं। भारत की 15 सदस्यीय टीम में से 10 रेलवे से जुड़ी हैं।


कमेंट करें