खेल

करियर में सिर्फ 5 विकेट लेने वाले भरत अरुण को रवि शास्त्री ने बनाया गेंदबाजी कोच!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
95
| जुलाई 16 , 2017 , 13:55 IST | नई दिल्ली

विराट कोहली की पसंद से हिसाब से रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाए जाने के बाद अब रवि शास्त्री के कहने पर भरत अरुण को भारतीय टीम का गेदबाजी कोच नियुक्त किए जाने की खबरें सामने आ रही है। एक न्यूज चैनल ने दावा किया है कि भरत अरुण को गेंदबाजी कोच बनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। अब सिर्फ औपचारिक घोषणा ही बाकी है, जो की कभी भी हो सकती है।

TH20_ARUN_2067016f

आपको बता दें कि सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने शास्त्री को बतौर हेड कोच चुना, लेकिन इसके अलावा गेंदबाजी कोच के रूप में जहीर खान और विदेशी दौरों के लिए राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी सलाहकार की जिम्मेदारी सौंपी। इसके बाद सपोर्ट स्टाफ को लेकर उथल-पुथल मची और द्रविड़ व जहीर खान की नियुक्ति पर कोई स्पष्ट स्थिति अब तक नहीं बनी।

HCA-may-appoint-coach-Arun-as-HCAE-director-1024x683

कौन है भरत अरुण

भरत अरुण के विकीपीडिया प्रोफाइल के अनुसार वो 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे। भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट और वनडे डेब्यू किया। हालांकि अरुण का करियर ज्यादा लंबा नहीं चला और वो महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के अपने करियर में कुल पांच विकेट ही ले पाए। कुछ मीडिया रिपोर्ट में अरुण को आलराउंडर बताया गया है इसलिए यहां ये जानना जरूरी है कि उन्होंने कुछ छह अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 25 रन बनाए हैं। टेस्ट में उनका अधिकतम स्कोर नाबाद दो रन रहा तो वनडे में आठ रन।


कमेंट करें