खेल

महिला क्रिकेट टीम पर इनामों की बौछार, BCCI ने दिया 50 लाख, रेलवे ने भी दिया तोहफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
193
| जुलाई 27 , 2017 , 20:45 IST | नयी दिल्ली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईसीसी विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हर सदस्य को गुरुवार को 50 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। गुरुवार को ही रेलवे ने भी भारतीय टीम में अपना प्रतिनिधित्व करने वाली 10 खिलाड़ियों में से प्रत्येक को 13-13 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

बीसीसीआई ने राष्ट्रीय राजधानी में ताजमान सिंह होटल में आयोजित सम्मान समारोह में खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। खिलाड़ियों के अलावा टीम के सपोर्ट स्टाफ को भी 25-25 लाख रुपये का चेक दिया गया। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे की 10 खिलाड़ियों को पदोन्नती देने की घोषणा भी की। रेल मंत्री ने टीम की कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को राजपत्रित अधिकारियों की पदवी प्रदान करने का ऐलान किया। इनके अलावा रेलवे का प्रतिनिधित्व करने वाली शेष आठ खिलाड़ियों को भी पदोन्नती देने की घोषणा की।

भारतीय टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में दूसरी बार जगह बनाई थी, हालांकि टीम को लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए खिताबी मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड के हाथों नौ रन के मामूली अंतर से हार झेलनी पड़ी थी। मिताली और हरमनप्रीत के अलावा बाएं हाथ की गेंदबाज एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम राउत, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, नुजहत परवीन और मोना मेश्राम रेलवे में कर्मचारी हैं और घरेलू क्रिकेट में रेलवे की टीम से खेलती हैं।

Australia-semi-india-women-final-cricket-world_164f823e-6f59-11e7-b16c-a4b2f1f7e553

प्रभु ने रेल भवन में हुए कार्यक्रम में खिलाड़ियों से बातचीत की। इस कार्यक्रम में रेलवे बोर्ड के चैयरमेन ए.के. मित्तल भी मौजूद थे। इससे पहले गुरुवार को ही खेल मंत्री विजय गोयल ने भी भारतीय महिला टीम को सम्मानित किया।


कमेंट करें