खेल

ICC को लीगल नोटिस भेजेगा BCCI, ब्रिटिश लीगल फर्म को किया हायर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
101
| मई 3 , 2017 , 15:28 IST | मुंबई

दुबई में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में आईसीसी के राजस्व और संचालन मॉडल में बदलाव के विरोध पर मतदान में बीसीसीआई की हार के बाद बीसीसीआई ने ICC को लीगल नोटिस भेजने का मन बनाया है। इसके लिए बीसीसीआई ने ब्रिटेन में एक लीगल फर्म को हायर किया है।

Vinod roy

एक अंग्रेजी अखबार के खबर के मुताबिक पूर्व बीसीसीआई चीफ शशांक मनोहर जो आईसीसी के ग्लोबल हेड भी थे उनके खिलाफ लीगल नोटिस भेजी जाएगी।

Bcci 1

गौरतलब है कि बीसीसीआई अधिकारियों का एक वर्ग पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर की अगुआई वाली वैश्विक संस्था के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित कराना चाहता है।

Icc 1

अगर बीसीसीआई एसजीएम में टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया जाता है, तो पूरी संभावना है कि सीओए सुप्रीम कोर्ट से निर्देश ले सकता है. पिछले महीने आईसीसी बोर्ड बैठक में प्रस्तावित राजस्व मॉडल को लेकर हुए मतदान में बीसीसीआई को 1-13 से हार का सामना करना पड़ा था।

चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का फैसला नहीं कर सकता BCCI

वहीं, विनोद राय की अगुआई वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) ने स्पष्ट किया कि सीओए की स्वीकृति के बिना बीसीसीआई के पदाधिकारियों को भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के बारे में कोई फैसला करने का अधिकार नहीं है। आईसीसी के राजस्व और संचालन मॉडल में बदलाव के विरोध पर मतदान में बीसीसीआई की हार के बाद भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, जिसके बाद राय ने यह टिप्पणी की है।
राय ने कहा कि,

हां, हमने निर्देश जारी किए हैं कि आईसीसी राजस्व मॉडल से संबंधित कोई भी फैसला आम सभा की विशेष बैठक (एसजीएम) में लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई इकाइयों को कहा गया है कि वे हमारी स्वीकृति के बिना चैंपियंस ट्रॉफी से हटने के संदर्भ में कानूनी नोटिस जारी नहीं कर सकते।

 

 


कमेंट करें