खेल

महिला क्रिकेट टीम को BCCI का तोहफा, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 50 लाख

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
110
| जुलाई 22 , 2017 , 18:54 IST | नई दिल्ली

आईसीसी महिला विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर रही बेटियों को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) बड़ा इनाम देने जा रहा है। गुरुवार को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपए दिए जाएंगे।

वहीं टीम इंडिया के साथ जुड़े सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे।

सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया और खास तौर से मनप्रीत कौर के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरे देश में महिला टीम की तारीफ हो रही है। ऐसे में फाइनल से पहले बोर्ड का यह ऐलान टीम की हौसला अफजाई का काम कर सकता है।

बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 20 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 171 रन की पारी खेली थी। फिर दीप्ति शर्मा की घातक बॉलिंग की बदौलत भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 36रनों से हराया था।

भारतीय टीम दूसरी बार वुमन वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। टीम 2005 में वह फाइनल में तो पहुंची थी, लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। अब उसी टीम को हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाने पर बीसीसीआई खुश होकर इनाम का ऐलान किया।

आपको बता दें कि पुरुष टीम के मुकाबले महिला क्रिकेटरों की कमाई बेहद कम होती है। हालांकि वर्ल्डकप की शुरूआत से पहले बोर्ड ने महिला क्रिकेटरों को पुरुष क्रिकेटरों के बराबर यानी 100 डॉलर प्रति दिन के हिसाब से दैनिक भत्ता देना शुरू किया है। इससे पहले महिला क्रिकेटरों को 25 डॉलर प्रतिदिन के हिसाब से दैनिक भत्ता दिया जाता था।

भारतीय टीम अब रविवार को फाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी। और अगर टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाती है तब यह पहला मौका होगा जब भारत महिला क्रिकेट में वर्ल्ड चैंपियन बनेगा।


कमेंट करें