राजनीति

'दीदी' ने नहीं दी मोहन भागवत के कार्यक्रम को मंजूरी, बुकिंग रद्द करने से भड़की RSS

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
203
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | कोलकाता

पश्चिम बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। कोलकाता ऑडिटोरियम ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के आयोजन के लिए बुकिंग रद्द कर दी है, जिसको लेकर अब विवाद बढ़ सकता है। तीन अक्टूबर को कोलकाता के सिस्टर निवेदिता मिशन ट्रस्ट द्वारा कार्यक्रम आयोजित होना था। इस कार्यक्रम में बंगाल के गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी चीफ गेस्ट बनने वाले थे।

ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान पुनर्निमाण और मरम्मत का काम किया जाएगा, जिसकी वजह से जगह मुहैया नहीं करायी जा सकती है।

बता दें कि, सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती के लिए समिति ने कार्यक्रम के लिए महाजाति सदन मई में ही बुक किया था। समिति के एक प्रवक्ता ने दावा भी किया कि ऑडिटोरियम ने जून में बुकिंग ले ली थी।

Mohan bhagwat

आरएसएस के कार्यक्रम रद्द होने की खबर सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने सफाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा- महाजति सदन में कार्यक्रम की परमिशन पुलिस ने नहीं रद्द की है।

वहीं, आरएसएस के प्रवक्ता ने कहा, पश्चिम बंगाल में ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी सरकार ऐसा कर चुकी है। हम इस कदम की कड़ी निंदा करते हैं।' आपको बता दें कि 2014 में भी संघ प्रमुख भागवत का एक कार्यक्रम को मंजूरी नहीं दी गई थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें