नेशनल

मुंबई वालों को मिली राहत, उद्धव से मुलाकात के बाद BEST की हड़ताल खत्म

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
255
| अगस्त 7 , 2017 , 17:48 IST | मुंबई

बांबे इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) के करीब 37,000 कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है और सभी काम पर लौट आए हैं। कर्मचारियों से ये हड़ताल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद खत्म की है। उद्दव ठाकरे ने कर्मचारियों की सभी मांगों को हल करने का वादा किया है। इसके बाद सभी हड़ताल खत्म करने पर राजी हुए। वैसे दिन भर लोग हड़ताल की वजह से परेशान रहे।रक्षा बंधन होने की वजह से लोगों को और परेशानी का सामना करना पड़ा। 

बेस्ट कर्मचारियों ने वेतन में वृद्धि की मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए हड़ताल शुरू की थी।
शहर के नौ यूनियनों के कर्मचारियों के ड्यूटी पर नहीं आने की वजह से बेस्ट के बेड़े की करीब 3,800 बसें अपने डिपों में रहीं। इससे करीब 30 लाख यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

DGmEOmlUIAAHLjB

दिन में हड़ताल की वजह से ऑटोरिक्शा व टैक्सी चालकों ने यात्रियों से थोड़ी दूरी के लिए अधिक किराए लिए, जबकि बहुत से यात्रियों ने ओला व उबर जैसी दूसरी सेवाओं का इस्तेमाल किया।

बेस्ट इंप्लाईज यूनियन के अध्यक्ष शशांक राव ने कहा कि कर्मचारियों ने अपना वेतन समय पर दिए जाने की मांग और एक लिखित भरोसा दिए जाने की मांग की थी, लेकिन वृहनमुंबई मुंशीपल कॉरपोरेशन (बीएमसी)प्रशासन इसे देने में विफल रहा। लेकिन उद्दव ठाकरे के साथ मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म हो गई।

महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (एमएसआरडीसी) ने अपनी एसटी बसों को कुछ मुख्य क्षेत्रों में यात्रियों के लिए तैनात किया है, जबकि राज्य सरकार ने निजी बसों को भी नियमित यात्रियों को ले जाने की इजाजत दी है।


कमेंट करें