नेशनल

भारत बंद: हिंसा के दौरान गोली चलाने वाले शख्स की हुई पहचान, FIR दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
285
| अप्रैल 4 , 2018 , 11:02 IST

एससी एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में भारत बंद के दौरान ग्वालियर के थाटीपुर में पिस्टल लेकर फायरिंग करते हुए नजर आए राजा चौहान नामक युवक पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। बंद के दौरान हुई हिंसा में राजा चौहान का गोली चलाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

दरअसल, बहुजन समाज पार्टी से जुड़े देवाशीष जरारिया ने सबसे पहले गोली चलाने वाले राजा चौहान की पहचान की थी। देवाशीष ने ट्वीट करते हुए बताया कि ग्वालियर में राजा चौहान नाम का व्यक्ति पिस्तौल से गोली चला रहा है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर और मुरैना में गोली चलाते हुए कैमरे में कैद हुए राजा चौहान नाम के शख्स के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राजा चौहान बीजेपी का कार्यकर्ता है। मध्य प्रदेश पुलिस ने भारत बंद के दौरान गोली चलाने के लिए राजा चौहान के खिलाफ IPC की धारा 308 के तहत केस दर्ज किया गया है।

वीडियो फुटेज में गोली चलाते दिख रहे शख्स की पहचान एमपी पुलिस ने राजा चौहान के तौर पर की थी। जिसके बाद चौहान के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ कर ली गयी है। हालांकि अब तक उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है। राजा चौहान के बारे में कहा जा रहा है कि वह ग्वालियर के खातीपुरा इलाके का रहने वाला है। घटना के बाद वह कहां है इसकी जानकारी नहीं है। चौहान की सोमवार को फायरिंग करती तस्वीर कैमरे में कैद हो गई थी।

ग्वालियर में कानून व्यवस्था की बात करें तो उपद्रव के बाद अब तक पुलिस ने जिले में कुल 29 एफआईआर दर्ज की है। इसमें करीब 60 लोगों को नामजद 500 अन्य को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने अब तक कुल 65 लोगों की गिरफ्तारी की है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा SC/ST ऐक्ट में बदलाव के विरोध में दलित संगठनों ने सोमवार को देशव्यापी बंद का आह्वान किया था लेकिन दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद ने हिंसक रूप ले लिया और उपद्रवियों ने देशभर में जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की। बंद के दौरन मध्य प्रदेश से दलितों और गैर-दलितों के बीच संघर्ष की भी खबरें आईं। सोमवार को भारत बंद के दौरान भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई।


कमेंट करें