बिज़नेस

Airtel ने किया Tata Docomo का अधिग्रहण, डोकोमो कस्टमर्स अब एयरटेल के

अर्चित गुप्ता | 0
94
| अक्टूबर 12 , 2017 , 18:10 IST | नई दिल्ली

टाटा टेलीसर्विसेज ने अपने कंज्यूमर टेलीकॉम बिजनेस को भारती एयरटेल के साथ मर्ज करने का ऐलान किया है। इस अधिग्रहण के बाद 40 मिलियन टाटा डोकोमो यूजर्स एयरटेल में स्विच कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ये खबर आई थी कि टाटा ग्रुप अपना टेलीकॉम बिजनेस बंद करने की तैयारी में है। भारती एयरटेल टाटा टेलीसर्विसेज के बिजनेस ऑपरेशन का अधिग्रहण करेगी और इसके साथ ही 19 सर्कल्स का टाटा टेलीसर्विसेज का बिज़नेस एयरटेल का हो जाएंगे। इस अधिग्रहण के बाद एयरटेल के पास 178.5 MHz स्पेक्ट्रम होंगे।

भारती बोर्ड और बोर्ड ऑफ टाटा संस ने इस मर्जर की पुष्टि कर दी है, हालांकि दोनों कंपनियों ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह मर्जर कब पूरा होगा। रिपोर्ट के मुताबिक टाटा डोकोमो पर करीब 34,000 करोड़ रुपये का कर्ज है और कर्ज देने वाली कंपनियां पैसे के लिए दवाब बना रही हैं। ऐसे में कंपनी ने अपने इस वेंचर को बंद करने का ही फैसला लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह मर्जर कर्ज मुक्त कैश मुक्त आधारित होगा। हालांकि भारती एयरटेल को टाटा टेलीसर्विस द्वारा लिए गए स्पेकट्रम के देय राशी का छोटा भाग DoT को भुगतान करना पड़ सकता है। टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है, 'हमें यकीन है आज किया गया यह करार टाटा ग्रुप और कंपनी के शेयर होल्डर्स के लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन है।

लंबे समय तक हमारे साथ रहे कस्टमर्स और कर्मचारियों के लिए एक अच्छा घर ढूंढना हमारी प्रमुखता रही है। हमने कई ऑप्शन्स पर ध्यान दिया और हमे इस बात की खुशी है कि अब हम भारती के साथ करार कर रहे हैं।' 


कमेंट करें

अभी अभी