नेशनल

लंबी छुट्टी पर गए BHU के वीसी त्रिपाठी, निजी कारणों का दिया हवाला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
109
| अक्टूबर 2 , 2017 , 22:51 IST | बनारस

बीएचयू विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही चला जा रहा है। पिछले महीने छात्रों के विरोध प्रदर्शन से सुर्खियों में आए कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी सोमवार से लंबी छुट्टी पर चले गए। मिली जानकारी के मुताबिक कुलपति ने आवेदन में अवकाश का कारण व्यक्तिगत बताया है।

बीएचयू के अधिकारियों ने बताया कि कुलपति त्रिपाठी अनिश्चिकालीन अवकाश पर चले गए हैं। बीएचयू के मुताबिक, त्रिपाठी 30 नवंबर को सेवानिवृत होने से पहले ही अनिश्चिकालीन अवकाश पर चले गए हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सूत्रों ने संकेत दिये थे कि केंद्र सरकार इस पूरे मामले में कुलपति द्वारा की गई कार्रवाई से नाखुश थे।

मंत्रालय ने पहले ही उनके उत्तराधिकारी के चयन के लिए नियमित प्रक्रिया शुरू कर दी है। बता दें कि छात्राओं पर लाठीचार्ज से उपजे विवाद के बीच विश्वविद्यालय के लिए महिला चीफ प्रॉक्टर के तौर पर रायना सिंह को नियुक्त किया गया है। उन्होंने पूर्व प्रॉक्टर ओंकारनाथ सिंह के द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद पदभार संभाला है।

Bhu-vc

कुलपति त्रिपाठी अनिश्चिकालीन अवकाश पर जाने से पहले अपना आवेदन रजिस्ट्रार प्रो. नीरज त्रिपाठी को सौंपा है। फिलहाल रजिस्ट्रार प्रो. नीरज त्रिपाठी ही कुलपति का कार्यभार संभालेंगे।


कमेंट करें