नेशनल

बिहार बोर्ड के 'टॉपर' गणेश कुमार गिरफ्तार, रिजल्ट भी रुका, जानें पूरा मामला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जून 3 , 2017 , 12:04 IST | पटना

एक बार फिर से बिहार बोर्ड के 12वीं के टॉपर को जेल की हवा खानी पड़ी है। दरअसल पुलिस ने टॉपर गणेश कुमार को देर रात गिरफ्तार कर लिया है। बिहार बोर्ड ने गणेश कुमार का रिजल्ट भी रोक दिया है। गणेश पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने फर्जी तरीके से स्कूल में दाखिला लिया था।

 

गणेश कुमार को गिरफ्तार करने के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि गणेश कुमार ने 1990 में मैट्रिक की परीक्षा सीआरएस स्कूल सरिया गिरिडीह (जो अब झारखंड) से दिया था। उस वक्त परीक्षा फॉर्म में उन्होंने अपना नाम गणेश राम दिया था और जन्मतिथि 2/6/1973। अपनी उम्र को कम करने के लिए 2015 में बिहार से मैट्रिक की परीक्षा समस्तीपुर से दी। जिसके बाद 2017 में इंटर की परीक्षा का उनका परिणाम रोक दिया गया है।

आपको बता दें कि गणेश कुमार ने इस साल 12वीं के रिजल्‍ट में म्‍यूजिक (प्रेक्टिकल) में 70 में से 65 अंक हासिल हैं। जबकि म्‍यूजिक (थ्‍योरी) में 30 में से 18 अंंक मिले हैं। उसे कुल 83 अंक मिले हैं और उसने राज्‍य में म्‍यूजिक में टॉप किया है। लेकिन जब मीडिया के सामने उन्हें गाना गाने के लिए कहा गया तो नहींं गा पाएं। जिसके बाद उनपर जांच बिठाई गई। जांच के क्रम में जब एक्सपर्ट ने गणेश कुमार के बैक ग्राउंड के बारे में जानकारी ली तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। गणेश कुमार के दो बच्चे हैं। एक पांचवी क्लास में पढ़ता है और दूसरा तीसरी क्लास में।


कमेंट करें