राजनीति

मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे 'संघ मुक्त भारत' की बात करने वाले नीतीश!

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| अक्टूबर 3 , 2017 , 10:37 IST | पटना

संघ मुक्त भारत की बात करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सर संघचालक मोहन भागवत के साथ इस सप्ताह में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में नजर आ सकते हैं। 11वीं सदी के ब्रह्मज्ञानियों के सम्मान में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। ब्रह्मज्ञानी आचार्य रामानुज की 1000वीं जयंती के मौके पर दोनों के ”धर्म संसद” में भाग लेने की उम्मीद है। रामानुज 1017 एडी में पैदा हुए थे, जिनकी शिक्षाओं ने भक्ति आंदोलन को प्रभावित किया था।

Nitsih

समारोह के एक हिस्से के रूप में रामानुज के अनुयायियों ने बुधवार को बिहार के भोजपुर शहर से 4 किलोमीटर दूर चंदवा गांव में एक यज्ञ का आयोजन किया है। हालांकि जनता दल यूनाइटेड ने आधिकारिक तौर पर नीतीश के भाग लेने का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पार्टी के एक शीर्ष नेता ने पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री इसमें मौजूद रहेंगे। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक जेडीयू के नेता ने कहा, इसमें क्या बड़ी बात है। अब हम एनडीए में हैं तो हमें बीजेपी और उसके सहयोगियों को अपनाना होगा।

Bhagwat

जेडीयू नेता ने कहा, जब पहले जेडीयू-बीजेपी साथ थे तब भी मोहन भागवत ने जनता दरबार में नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। एक शीर्ष बीजेपी नेता ने भी नीतीश कुमार के शामिल होने की पुष्टि करते हुए कहा कि वह कार्यक्रम में केवल एक घंटे के लिए शामिल होंगे।

 

 


कमेंट करें