नेशनल

बिहार में बाढ़ का ये दर्दनाक वीडियो आपको रुला देगा, पलक झपकते गायब हो गए लोग

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
245
| अगस्त 18 , 2017 , 20:04 IST | बिहार

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ की वजह से अब तक 100 लोगों की जाने जा चुकी है। बाढ़ से बिहार के कई हिस्सों में जल भराव से भारी नुकसान हुआ है। बिहार में बाढ़ की खौफनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं। भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियों में दिख रहा है कि एक पुल के टूटने से तीन लोग बहकर चले गए।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग पुल पर खड़े हैं और नीचे बाढ़ के पानी के तेज बहाव को देख रहे हैं। इस दौरान पुल के किनारे की मिट्टी धीरे-धीरे कटनी शुरू हो जाती है। तभी लोग आनन फानन में एक तरफ से दूसरी तरफ भागने लगते हैं और पुल टूट जाता है। इसमें हादसे में एक शख्स, एक महिला और बच्चा इस तेज बहाव में बह जाते हैं।

Bihar-floods-620x400

यह वीडियो बिहार के अररिया जिले का है यह वीडियो बहुत ही भयानक है, तीन जनों के बहने के बाद पूल पर खड़े लोग इस दुखद घटना को सिर्फ देखने के अलावा कुछ नहीं कर पाए ।

बता दें कि बिहार में बाढ़ के हालत भयावह होते जा रहे है। बाढ़ का पानी कुछ क्षेत्रों में अगर निकल रहा है, तो कई नए क्षेत्रों में भर भी रहा है। बिहार की सभी प्रमुख नदियों के गुरुवार के जलस्तर में वृद्धि के कारण बिहार के 15 जिलों में बाढ़ का पानी भर गया है, जिससे करीब 93 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 तक पहुंच गई है।

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, बुधवार तक बिहार के पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, कटिहार, मधेपुरा, सुपौल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर, गोपालगंज जिले के 73 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित थी और मरने वालों की संख्या 73 थी। अब बाढ़ का पानी सहरसा जिले में भी फैल गया है।
विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने गुरुवार को बताया कि राज्य के 15 जिलों के 98 लाख से ज्यादा की आबादी बाढ़ से प्रभावित है। उन्होंने कहा कि बाढ़ की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

 


कमेंट करें

अभी अभी