नेशनल

बिहारशरीफ में नौकरी की मांग को लेकर भारी हंगामा और आगजनी, 1 महिला की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
115
| जून 23 , 2017 , 18:42 IST | बिहारशरीफ

रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर शुक्रवार को बिहार के नालंदा जिले के सैकड़ों छात्रों ने बिहारशरीफ स्टेशन पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान छात्रों ने जहां रेलवे स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ की, वहीं पुलिस के एक वाहन को भी फूंक दिया। छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी। इस भगदड़ में एक महिला की मौत भी हो गई है। 

पुलिस के अनुसार, रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर सैकड़ों छात्र बिहारशरीफ स्टेशन पहुंच गए और हंगामा करते हुए रेलवे पटरी को जाम कर दिया। इस कारण करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक पटना-राजगीर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप्प रहा।

छात्रों का आरोप है कि केंद्र सरकार ने उनके साथ धोखा किया है। छात्र केंद्र सरकार पर नौकरी नहीं देने का आरोप लगा रहे थे। हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराने जब पुलिस पहुंची, तब छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, छात्र केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे। हंगामा करने वाले लोग छात्र राष्ट्रीय जनता दल के बताए जाते हैं।

उग्र छात्रों ने न सिर्फ रेलवे की करोड़ों की संपत्ति को क्षति पहुंचाई, बल्कि मौके पर मौजूद पुलिस, मीडिया और यात्रियों को भी निशाना बनाया। स्टेशन परिसर से लेकर ट्रैक पर सारे उपकरण तहस-नहस कर जहां-तहां फेंक दिए। कई दस्तावेजों को भी नुकसान पहुंचाया गया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, लाखों रुपये की क्षति का अनुमान है।

इस क्रम में श्रमजीवी एक्सप्रेस को बिहारशरीफ में रोक दिया गया। हंगामे की सूचना के बाद पहुंची पुलिस को उपद्रवियों को काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि 17 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छात्रावासों और लॉजों में पुलिस छापेमारी कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा।


कमेंट करें