नेशनल

अब्दुल हमीद के शहीद समारोह में बोले बिपिन रावत, सेना किसी को भी जवाब देने में सक्षम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
183
| सितंबर 10 , 2017 , 18:36 IST | गाजीपुर

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में वीर अब्दुल हमीद के 52वीं शहीद दिवस समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे। वीर अब्दुल हमीद 1965 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के हीरो हैं। साल 1965 में आज ही के दिन 10 सितम्बर को वीर अब्दुल हमीद ने पाकिस्तान को अमेरिका से खैरात में मिले 10 अभेद्य पैटन टैंकों को अकेले दम पर नेस्तोनाबूत कर दिया था।

शहीद दिवस समारोह में पहुंचे सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ नेता चाहें तो बातचीत का रास्ता निकाल सकते हैं। लेकिन सेना जिस तरह से चाहेगी सही समय पर जवाब देगी। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने यह भी कहा कि डोकलाम जैसी घटना चीन के साथ फिर ना हो इसको सुनिश्चित करने के लिए अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

भविष्य में चीन का जिस तरह का रुख होगा उसके लिहाज से कदम उठाया जाएगा। आपको बता दें बिपिन रावत पहले ऐसे आर्मी चीफ हैं जो अब्दुल हमीद के शहीद समारोह में शामिल हुए हैं। आर्मी चीफ का कहना है कि अगर आर्मी के सीनियर अधिकारी इस तरह से मनोबल बढ़ाने के लिए कार्यक्रमों में जाएं तो उससे ना सिर्फ सेना का बल्कि इलाके के नौजवानों का भी हौसला बढ़ता है और वह सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित होते हैं।

Untitled-design-1-17

इस कार्यक्रम में 1965 और 1971 के युद्ध में शहीद हुए सैनिकों की विधवाओं को सम्मानित किया गया। बिपिन रावत ने कहा कि सीमा पर हालात बिल्कुल भी बुरे नहीं हैं।


कमेंट करें