मनोरंजन

जन्मदिन स्पेशल: जानिए क्यों आशा भोंसले ने दी थी हिमेश को थप्पड़ मारने की धमकी

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
335
| जुलाई 23 , 2017 , 08:11 IST | मुंबई

मल्टीटैलेंटेड हिमेश रेशमिया का रविवार 23 जून को 44वां जन्मदिन है। हिमेश रेशमिया बहुत अच्छे संगीतकार के साथ-साथ अभिनेता और गायक भी है। हिमेश को बॉलीवुड में रॉक सटार के नाम से भी जाना जाता है।हिमेश रेशमिया का जन्म 23 जुलाई 1973 को गुजरात में हुआ था। हिमेश के पिता का नाम विपिन रेशमियां है। उनकी माँ का नाम मधु रेशमियां है। 

हिमेश का संगीत को अपने करियर के रुप के चुनने का कारण एक बहुत बड़ा हादसा था। दरअसल हिमेश के बड़े भाई की मौत एक एक्सीडेंट में हो गयी थी जब वह महज 11 वर्ष के थे। उन्होंने अपने पिता की इच्छा के चलते संगीत को अपना करियर बनाया।

Himesh-Reshammiya-HD-Wallpapers-Photos-4

हिमेश अपनी सफलता और सफल करियर का पूरा क्रेडिट सिर्फ सलमान खान को देते हैं। हिमेश ने कई बार सार्वजनिक तौर पर कहा है कि उनकी कामयाबी की 'बैकबोन' सलमान खान हैं। हिमेश के मुताबिक वो सलमान के साथ काम करने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। हिमेश ने 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के साथ संगीतकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद हिमेश ने 'तेरे नाम', 'बॉडीगॉर्ड' और 'प्रेम रतन धन पाओ' जैसी सलमान की फिल्मों में भी संगीत दिया।

Salman-khan-himesh-759

सफल निर्देशन के बाद हिमेश ने अपनी किस्मत गायकी में फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से आजमाई। इस फिल्म के गाने उस दौर में काफी हिट साबित हुए थे। साथ ही उन्हें इस फिल्म के इस फिल्म के बेहतरीन गानों के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ गायक के पुरुस्कार से भी नवाजा गया था। हिमेश हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे गायक और संगीत निर्देशक हैं जिन्हें उनके पहले डेब्यू गाने के फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित गायक के अवार्ड से नवाजा गया। निर्देशन और गायिकी के साथ-साथ हिमेश ने एक्टिंग में भी अपना हाथ आजमाया लेकिन वह अभिनेता के तौर पर सफल नही हो पाए। उन्होंने बतौर अभिनेता कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी एक भी फिल्म सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नही कर पाई।

Teraasurroor759 

कई बार लोगों ने हिमेश के नाक से गाने पर उनकी आलोचना की। हिमेश ने बीबीसी को दिए अपने इंटरव्यू में आलोचकों को मुहतोड़ ज़वाब देते हुए कहा था कि, कोई चाहे कुछ भी कहे, लेकिन मुझे अपनी नाक पर गर्व है। हालांकि, पहले मुझे बुरा लगता था, लेकिन बाद में मेरे गाने हिट होने लगे। अपनी आवाज़ पर गर्व करते हुए हिमेश ने कहा कि, मैं अपनी नाक से बेहद खुश हूं, इसकी वजह से तो मुझे कई अवॉर्ड्स मिले हैं। अब तो कितने और गायक नाक से गाने लगे हैं।

Himesh-reshammiya

हिमेश का विवादों से भी पुराना नाता रहा है। एक बार हिमेश रेशमिया ने आशा भोसले के पति और मशहूर संगीतकार स्‍वर्गीय आरडी वर्मन को नाक से गाने वाला सिंगर बता दिया था। जिसके बाद आशा जी ने हिमेश को थप्‍पड़ रसीद करने की धमकी तक दे डाली थी। आशाजी की इस नाराजगी के बाद हिमेश को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्‍होंने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए माफी भी मांगी।

हिमेश रेशमिया कि निजी जिंदगी भी काफी उतार-चढ़ाओ से भरी हुई हैं। हिमेश रेशमिया ने अपनी पत्नी कोमल से 22 साल के वैवाहिक जीवन के बाद इसी साल तलाक ले लिया है।

यहां सुनिए हिमेश रेशमिया के सुपरहिट गानें:

  


कमेंट करें