मनोरंजन

सुरों की मल्लिका सुनिधि चौहान ने 4 साल की उम्र में शुरू की थी गायिकी (हैप्पी बर्थडे)

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
268
| अगस्त 14 , 2017 , 08:21 IST | मुंबई

सिंगर सुनिधि चौहान का सोमवार को जन्मदिन है। सुनिधि अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। सुनिधि आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। सुनिधि एक भारतीय पार्श्व गायिका हैं। हिंदी गानों के साथ-साथ सुनिधि मराठी, कन्नड़, तेलगु,तमिल,पंजाबी,बंगाली,असमी ,नेपाली ,उर्दू में भी पार्श्व गायन करती हैं। 

सुनिधि का जन्म 14 अगस्त 1983 दिल्ली में हुआ था। सुनिधि के पिता एक छोटे से गुजराती कलाकार हैं। सुनिधि के पिता ने ही उन्हें संगीत सिखने के लिए प्रेरित किया। उनकी एक छोटी बहन भी है- सुनेहा चौहान।

Sunidhi-Chavhan-HD-Wallpaper

सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में कर दी थी। सुनिधि ने कई सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया। लेकिन नन्ही सुनिधि की जिंदगी तब करवट ली जब टीवी एंकर तब्बसुम ने उनकी गायिकी को देखा, और सुनिधि के माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा। इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनों' में हिस्सा लिया। सुनिधि ने इस शो को जीतकर लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था।

Sunidhi-chauhan

सुनिधि के बॉलीवुड में करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में रामगोपाल वर्मा की फिल्म मस्त में रुकी रुकी सी जिंदगी से हुई। यह गाना उस समय का सुपरहिट साबित हुआ था। इस गाने के सुनिधि 14 नॉमिनेशन मिले थे , जिनमें से सुनिधि को 2 फिल्मफेयर अवार्ड 1 जी सिने अवार्ड और दो स्टार स्क्रीन अवार्ड मिले।  इसके साथ ही सुनिधि को नई संगीत प्रतिभा खोज के तहत आरडी अवार्ड से भी नवाजा गया।

Cover-story3+4r-1_080515040651

सुनिधि चौहान अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए कई बड़े इनामों से सम्मानित की जा चुकी हैं। सुनिधि ने अपने बॉलीवुड करियर में खुद को एक निर्भीक स्टेज परफॉर्मर के रूप में भी स्थापित किया है। सुनिधि जितना अच्छा गाती हैं उतनी ही अच्छी दिखती भी हैं। वह फैशनिस्टा आइकॉन भी हैं उन्होंने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सियस्ट लेडीज में भी अपनी जगह बनाई।

 

#sunidhichauhanliveinconcert #leicester #demontforthall #styledby @shayal

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on

सुनिधि ने अब तक के सफर में तकरीबन 3000 से अधिक गाने गाए हैं।  इस दौरान सुनिधि ने टेलीविज़न के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शोज़ को भी जज किया।  जिसमें इंडियन आइडॉल 5,  इंडियन आइडॉल 6 में वह बतौर जज नज़र आई थीं।

 

Tonight's look in #Dhaka #styledby @d_devraj

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5) on


कमेंट करें