मनोरंजन

B'DAY SPL : कभी बॉडी शेमिंग का शिकार हुई थीं सोनाक्षी, इनके कहने पर घटाया वजन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
594
| जून 2 , 2018 , 12:15 IST

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को 30 साल की हो गईं। 2 जून, 1987 को उनका जन्म पटना में हुआ था। सोनाक्षी ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और मुंबई के ही नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की।

फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी ने 2005 की फिल्म ‘मेरा दिल लेकर देखो’ में कॉस्ट्यूम डिजाइन करके कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद 2010 में उन्होंने सलमान खान की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘दबंग’ से एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया। ‘दबंग’ में अभिनय के लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद उन्हें वर्ष 2013 में उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार से भी नवाजा गया। सोनाक्षी ने रोमांस से लेकर एक्शन तक की लगभग सभी तरह की फिल्में की है।

आपको बता दें सलमान ने सोनाक्षी को वज़न कम करने की सलाह दी। फिर क्या था सोनाक्षी ने सलमान की बात मानते हुए स्विमिंग और योग के जरिए अपना वजन 30 किलो घटाया था सलमान के साथ फिल्म दबंग में काम किया।

बता दें कि पहले उनका वजन तकरीबन 90 किलो था लेकिन जमकर एक्सरसाइज और मेहनत कर उन्होंने अपना वजन 30 किलो तक कम कर लिया। अपनी सफलता का श्रेय सोनाक्षी सलमान खान को देती हैं । 

फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी मॉडल थीं। वर्ष 2008 और 2009 में सोनाक्षी ने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक भी किया था। वास्तव में उनका वजन 90 किलो था। उन्होंने 'राउडी राठौर' (2012), 'सन ऑफ सरदार' (2012), 'दबंग-2' (2012), 'हॉलिडे' (2014), 'लुटेरा' (2013) सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।

इन दो फिल्मों में आने वाली हैं नजर-

इन दिनों सलमान खान भले ही अपनी फिल्म भारत की शूटिंग में व्यस्त हैं पर 'दबंग 3' की शूटिंग भी कर रहे हैं। फिल्म को सलमान के भाई अरबाज खान निर्देशित कर रहे हैं जिसमें सोनाक्षी ही 'दबंग 2' की तरह इसमें भी सलमान की पत्नी के किरदार में नजर आएंगी। इससे पहले 2016 में सोनाक्षी ने एक वुमन सेंट्रिक फिल्म भी की थी जिसका नाम 'अकीरा' है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई पर दर्शकों को बहुत पसंद आई थी। सोनाक्षी सिन्हा आखिरी बार 2017 में फिल्म 'इत्तेफाक' में नजर आई थीं। इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के साथ अक्षय खन्ना और सिद्धार्थ मल्होत्रा दिखे थे। ये फिल्म बिल्कुल अनप्रिडिक्टेबल थी जिसमें अंत तक कातिल का पता ही नहीं चल पाता है। फिलहाल सोनाक्षी की आने वाली फिल्मों में 'कलंक' भी शामिल है जो मल्टी स्टारर है। इसमें आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और आदित्य राय कपूर के साथ-साथ कई कलाकार नजर आएंगे।


कमेंट करें