मनोरंजन

इनकी अदाओं और Smile के हैं लाखों दीवाने (बर्थ-डे स्पेशल)

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
201
| अगस्त 5 , 2017 , 08:39 IST | मुंबई

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूज़ा देशमुख आज 30 साल की हो रही हैं। 5 अगस्त 1987 को जन्मीं जेनेलिया की शादी अभिनेता रितेश देशमुख से हुई है। पिछले साल जेनेलिया के जन्मदिन के मौके पर रितेश ने सोशल मीडिया पर खास संदेश से उन्हें बधाई दी। उन्होंने लिखा, 'हैप्पी बर्थडे बाईको (पत्नी) जेनेलिया, तुम्हारी मुस्कुराहट से ज्यादा और कोई चीज मुझे खुशी नहीं देती है.'

Gene5

मुंबई में कैथोलिक परिवार में जन्मी डिसूज़ा का पालन पोषण एक रोमन कैथोलिक के रूप में बांद्रा में हुआ। उनकी माँ जेनेट डिसूज़ा एक बहुराष्ट्रीय फार्मा कंपनी की भूतपूर्व प्रबंध निदेशक (मैनेजिंग डाइरेक्टर) हैं। जिन्होंने २००४ में अपनी नौकरी जेनेलिया के करियर में सहायता प्रदान करने के लिए छोड़ दी। उनके पिता नील डिसूज़ा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में एक उच्चाधिकारी है।

रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूज़ा की पहली मुलाकात हैदराबाद में साल 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। शूटिंग खत्म होने के बाद दोनों की फोन पर बात होने लगी। दोनों ने 'मस्ती' और 'तेरे नाल लव हो गया' जैसी सफल फिल्मों में साथ काम किया है।

Gene2

करीब 9 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 3 फरवरी 2012 को हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली थी, अगले दिन दोनों ने रोमन कैथोलिक तरीके से चर्च में भी शादी की थी। दोनों के दो बेटे रियान और राहिल हैं।

Gene

Gene1

जेनेलिया दक्षिण भारत की सफल अभिनेत्रियों में शुमार हैं। बॉलीवुड में बबली गर्ल के नाम से फेमस जेनेलिया ने 'मेरे बाप पहले आप', 'जाने तू या जाने न', 'लाइफ पार्टनर', 'फोर्स' जैसी फिल्मों में भी काम किया है। अभिनय के साथ ही उन्होंने टेलिविज़न शो बिग स्विच की भी मेज़बानी की है व साथ ही साथ वे फैंटा, वर्जिन मोबाइल इण्डिया, फास्टट्रैक, एलजी मोबाइल, गार्नियर लाइट, मार्गो व पर्क इण्डिया की ब्रांड एम्बेसेडर भी हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें