मनोरंजन

जन्मदिन विशेष: जमशेदपुर की 'देसी गर्ल' ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कैसे लहराया परचम

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| जुलाई 18 , 2017 , 12:31 IST | नयी दिल्ली

बॉलीवुड की 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा का आज जन्मदिन है। पीसी अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रियंका का जन्म 18 जुलाई 1982 में जमशेदपुर में हुआ था। प्रियंका के माता-पिता भारतीय सेना में डॉक्टर थे। प्रियंका जितनी शानदार एक्ट्रेस हैंं उतनी ही अच्छी सिंगर भी हैं। प्रियंका ने बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

 

Monday mornings... let's go. ????????????#carfies

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

प्रियंका चोपड़ा बचपन से इंजिनियर बनना चाहती थी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। प्रियंका ने अपनी करियर की शुरुआत मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद की थी। खूबसूरत अदाकारा ने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। प्रियंका यह खिताब जीतने वाली पांचवी भारतीय बन गई थी। प्रियंका ने बॉलीवुड में कदम साल 2003 में सनी देओल की फिल्म 'द हीरो-लव स्टोरी ऑफ ए स्पाय' से रखा था। इसके बाद प्रियंका ने 'डॉन', 'बर्फी', 'मेरीकॉम' और 'फैशन' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया। फिल्म 'फैशन' के लिए प्रियंका को नेशनल फिल्म अवार्ड भी मिला था। प्रियंका ने 'एतराज' जैसी फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाकर यह साबित कर दिया कि प्रियंका हर तरह के रोल के लिए प्रफेक्ट हैं। 

 

Family. Beautiful. Together. One. @madhuchopra @siddharthchopra89 #Dad

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

बॉलीवुड की देशी गर्ल ने हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता है। प्रियंका ने हॉलीवुड में करियर की शुरुआत एक सिंगर के तौर पर की थी। प्रियंका ने 'वेलकम टू माय सिटी' और 'एग्जॉटिक' गानों को आवाज दी। प्रियंका ने हॉलीवुड में एक्ट्रेस के तौर पर मशहूर अमेरिकन सीरीज 'क्वांटिको' से की थी। इस शो के जरिए हॉलीवुड में जाना पहचाना चेहरा बन गई। प्रियंका ने 'क्वांटिको' के बाद फिल्म बेवॉच में नेगेटिव रोल में नज़र आई। फिल्म में प्रियंका के अभिनय की तारिफ कि गई। जल्द ही पिगी चॉप्स हॉलीवुड की दो फिल्मों में नज़र आने वाली हैं। प्रियंका आज जिस ऊचांई पर है उसके लिए पीसी को काफी संघर्ष का सामना करना पड़ा था। अमेरिका में पढ़ाई के दौरान प्रियंका कई बार रंगभेद का शिकार हुई लेकिन आज वहीं प्रियंका अमेरिका में जानी पहचानी सेलिब्रिटी हैं।

 

Look of the day. @ulyanasergeenko @etro @cristinaehrlich #spring #summer

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

प्रियंका का निजी जीवन भी काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है। प्रियंका ने सुसाइड तक करने की कोशिश की थी। इस बात का खुलासा प्रियंका के मैनेजर रहे प्रकाश जाजू ने सोशल मीडिया पर किया था और इसका जिक्र एक न्यूज वेबसाइट ने भी किया था। प्रियंका उस समय असीम मर्चेंट के साथ रिलेशनशिप में थीं। दोनों की लाइफ में सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन 2002 में ऐसा हादसा हुआ जिससे प्रियंका चोपड़ा बुरी तरह सदमे में आ गईं और सुसाइड की कोशिश की।

Priyanka-Chopra-gq-0916-01

प्रियंका चोपड़ा अपने रिलेशनशिप को लेकर भी काफी चर्चाओं में रह चुकी हैं। प्रियंका का नाम असीम मर्चेंट, अक्षय कुमार, हरमन बावेजा, शाहरुख़ ख़ान और शाहिद कपूर जैसी कई हस्तियों के साथ जोड़ा गया। लेकिन प्रियंका ने लिंकअप और ब्रेअकप का खबरों को ज्यादा महत्व नही दिया।

Priyanka Chopra

आज प्रियंका जिल मुकाम पर है वहां पहुचना हर अभिनेत्री का सपना होता है। फिलहाल प्रियंका अपना यह खास दिन अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं। प्रियंका ने इन्स्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है जिसका कैप्शन है- जब एक शार्क और एक लड़की दोस्ती करते हैं!

 

यहां देखिए प्रियंका की लाइफ का सबसे खास दिन जब पीसी ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था।


कमेंट करें