राजनीति

कश्मीर में हिंसा से RSS और बीजेपी को हो रहा है फायदा: राहुल गांधी

आईएएनएस | 0
246
| जुलाई 29 , 2017 , 17:36 IST | जगदलपुर

छत्तीसगढ़ में बस्तर दौरे पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर में हिंसा होने से पाकिस्तान और चीन को फायदा हो रहा है। सबसे अहम यह है कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को भी फायदा हो रहा है। बस्तर में शनिवार को छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से आयोजित कार्यक्रम आमचो हक आदिवासी छात्र संवाद के दौरान राहुल ने वहां मौजूद छात्रों से पूछा कि घर में लड़ाई होती है तो फायदा किसको होता है? छात्रों ने जवाब दिया पड़ोसी को। इस पर राहुल ने कहा कि ठीक यही काम जम्मू-कश्मीर में हो रहा है। वहां आतंकवाद चरम पर है। कश्मीर हिंसा की चपेट में है।

उन्होंने कहा,

जब से मोदी सरकार आई है, वहां अशांति फैली हुई है। केंद्र में भी भाजपा सरकार और कश्मीर में भी भाजपा सरकार। बावजूद इसके कश्मीर के भीतर घाटी लाल और बेहाल है। कश्मीर में सेना और कश्मीरवासियों को लड़ाकर मोदी सरकार राजनीतिक फायदा उठाने में जुटी है।



कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा,

जब तक कांग्रेसनीत संप्रग सरकार थी तब तक कश्मीर में शांति थी, देश में कही भी अशांति का माहौल नहीं था। लेकिन, मोदी सरकार के आने के बाद से कश्मीर सहित असम, तमिल, केरल और कई राज्यों में अशांति फैलती जा रही है। हर कहीं माहौल उग्र और हिंसात्मक हो चला है।

उन्होंने कहा,

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में किसान जल-मर रहे हैं। भाजपा और आरएसएस को इसी हिंसा से फायदा होता है। उनका काम ही है माहौल बिगाड़ते रहना।

राहुल गांधी ने कहा कि पनामा पेपर लीक में नाम आने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्तीफा दे दिया लेकिन रमन सिंह ने ऐसा नहीं किया। 


कमेंट करें