नेशनल

केरल : RSS दफ्तर में विस्फोट और आगजनी, CPM कार्यकर्ताओं पर आरोप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
193
| जुलाई 12 , 2017 , 09:27 IST | कन्नूर

केरल में बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं के बाद अब उनके कार्यालयों को भी निशाना बनाया जाने लगा है। केरल के कन्नूर जिले में बीजेपी और आरएसएस के दफ्तर पर आगजनी की गई है। हालांकि इस हमले में किसी इंसान को कोई नुक्सान तो नहीं पहुंचा लेकिन दफ्तर पूरी जरह जल कर राख हो गया है।

वहीं दूसरी तरफ पेयन्नूर में आरएसएस समर्थकों के घरों और दुकानों को निशाना बनाया गया है। आरोप है कि सीपीएम के चार कार्यकर्ताओं ने संघ कार्यकर्ताओं के घरों में देसी बम से विस्फोट किया। साथ ही आरएसएस समर्थक की दुकान में भी विस्फोट किया गया। बताया जा रहा है कि इस हमले में आरएसएस का एक कार्यकर्ता भी जख्मी हुआ है।

पुलिस को जैसे ही हमले की सूचना मिली वे मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद कार्यालयों और दुकान की आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपियों की पकड़ने में जुट गई। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब केरल में सीपीएम और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हुआ है। इससे पहले भी आरएसएस और बीजेपी कार्यालयों और उनके नेताओं को निशाना बनाने की खबरें सामने आती रही हैं।

हालांकि माकपा ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्याकर्ताओं ने पय्यनूर में मंगलवार शाम उनकी मोटरसाइकिल रैली पर तीन देशी बम दागे। यह रैली माकपा कार्यकर्ता धनराज की पहली बरसी पर निकाली जा रही थी। धनराज की पिछले साल 11 जुलाई को कथित तौर पर आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी। पुलिस ने बताया कि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। स्थिति अब नियंत्रण में है।


कमेंट करें