राजनीति

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में BJP ने बोला हमला, कहा- 'कांग्रेस के नवाज शरीफ हैं चिदंबरम'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
751
| मई 13 , 2018 , 16:09 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर बीजेपी ने बड़ा हमला किया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पी चिदंबरम पर इनकम टैक्स विभाग की ओर से की जा रही कार्रवाई की तुलना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हुई कार्रवाई से की है। उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से सवाल पूछा- जैसे नवाज शरीफ पर राजनीतिक प्रतिबंध लगाया गया है, क्‍या वैसी ही कार्रवाई चिदंबरम के खिलाफ भी की जाएगी?



उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने अपनी विदेशी संपत्ति का खुलासा नहीं किया। उनके पास यूके में 5.73 करोड़ और अमेरिका में 3.78 करोड़ की संपत्ति है। रक्षा मंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि 21 विदेशी बैंकों में चिदंबरम की संपत्ति है।

अमित शाह ने किया ट्वीट:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुये कहा है कि काले धन कानून के मुताबिक अवैध संपत्ति और विदेशों में बैंक खाते होने के चलते पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चार आरोपपत्र दाखिल किये गये हैं।

इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक यूपीए सरकार में वित्त मंत्री के पास 3 अरब डॉलर की अवैध संपत्ति है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि सोनिया गांधी, तत्कालीन पीएम डॉ. मनमोहन सिंह और उस समय के वित्त मंत्री पी।

चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी कालेधन की जांच के लिए एसआईटी का गठन क्यों नहीं किया। शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने आते ही ये फैसला किया था। शाह ने कहा कि एसआटी का गठन करके वे (यूपीए) खुद पर कैसे दोष लगवा सकते थे।

कांग्रेस का पलटवार:

कांग्रेस ने बीजेपी के इम आरोपों पर पलटवार करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि रक्षा मंत्री आधे से ज्यादा वक्त हमारे खुलासों पर पीयूष गोयल की रक्षा करने में लगाती हैं और राफेल डील पर खामोश रहती हैं।


कमेंट करें