राजनीति

भतीजे के 'भ्रष्टाचार' पर बीजेपी ने ममता बनर्जी को घेरा, पढ़ें क्या है नया आरोप

राघवेन्द्र द्विवेदी, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
362
| अगस्त 2 , 2017 , 18:30 IST | नयी दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी, तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ लगातार हमलावर है। बीजेपी ने अब फिर से एक बार ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए न सिर्फ उनसे सफाई मांगी है बल्कि जांच की भी मांग की है। ताज़ा खुलासा एक कंपनी की तरफदारी करने और उस कंपनी से भतीजे अभिषेक बनर्जी की कंपनी को पैसा मिलने का है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर ममता पर हमला बोला। जावड़ेकर का कहना है कि जब ममता बनर्जी मुख्यमंत्री नहीं थीं तब उन्होंने एक कंपनी 'ग्रीन टेक सिटी प्राइवेट लिमिटेड' का ज़ोरदार विरोध किया था। इतना ही नहीं कंपनी के कामकाज के ख़िलाफ़ धरना-प्रदर्शन करते हुए कंपनी के मालिक की गिरफ़्तारी की भी मांग की थी। बीजेपी का आरोप है कि सीएम बनने के बाद ममता बनर्जी ने उसी कंपनी के प्रोजेक्ट को हरी झंडी दी और बाद में उस कंपनी की तरफ से ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की कंपनी 'लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड' को 1 करोड़ 15 लाख रुपया दिया गया।

Download

बीजेपी का कहना है कि ये भ्रष्टाचार का बिल्कुल सीधा मामला है। इस बारे में गंभीरता से जांच होनी चाहिए और ममता बनर्जी को अपना पक्ष सार्वजनिक करना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने तो तृणमूल कांग्रेस की नई परिभाषा ही बता दी। पात्रा ने कहा कि भले ही लोग TMC को तृणमूल कांग्रेस कहते हों लेकिन उसका सही मतलब 'टोटल ममता फ़ॉर करप्शन' है।

O-MAMATA-BANERJEE-facebook

नये खुलासे को गंभीर बताते हुए संबित पात्रा ने गहराई से जांच होने और गुनाहगारों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग दोहराई। बीजेपी पिछले कई महीनों से पश्चिम बंगाल में जनाधार बढ़ाने की कवायद में जुटी है। घोटालों पर ममता को घेरने की कोशिश में बीजेपी धरना-प्रदर्शन से लेकर विरोध ज़ाहिर करने के लिए ज़रूरी हर हथकंडा अपना रही है। हाल ही में पार्टी ने ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए 'सेव बंगाल' अभियान भी शुरू किया था।


कमेंट करें