राजनीति

पिछड़ों ने मौर्या के लिए किया था वोट CM बन गए योगी: ओम प्रकाश राजभर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
500
| जून 4 , 2018 , 19:47 IST

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मुख्यमंत्री नहीं बनाये जाने के कारण पिछड़े वर्ग में नाराजगी बढ़ी है और यही कारण है कि भाजपा को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ रहा है।

सरकार में सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य दिव्यांग जन सशक्तिकरण मंत्री राजभर ने लोकसभा और विधानसभा के हालिया उपचुनावों में भाजपा की पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार ठहराया।

एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, '2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। उस दौरान सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों में मौर्य को सीएम बनाने के लिए वोट किया गया लेकिन एेन मौके पर योगी बन गए।' हालांकि उन्होंने मौर्य को मुख्यमंत्री बनाना या ना बनाना भाजपा का निजी मामला बताया।

उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को टॉप टू बॉटम कहीं कोई सही प्रतिनिधित्व नहीं है और इससे पिछड़ों में गुस्सा है।'

पिछले दिनों बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि सरकार द्वारा लोकहित की योजनाओं का प्रचार ना कर पाने के कारण उपचुनाव में उसकी हार हुई है।

हाल के कैराना संसदीय सीट और नूरपुर विधानसभा के उपचुनावों में भाजपा हार गई। कैराना में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की उम्मीदवार तबुस्सम हसन ने भाजपा को 44618 मतों के अंतर से हराया जबकि नूरपुर में सपा के नईमुल हसन 5662 मतों के अंतर से सीट जीती। कैराना में रालोद को कांग्रेस, सपा और बसपा ने समर्थन दिया था।

नही जीत दिला सके मोदी-:

राजभर ने कहा कि कैराना उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी परोक्ष तौर पर चुनाव प्रचार किया, फिर भी भाजपा नहीं जीत सकी। यह पूछे जाने पर कि क्या हालिया चुनाव में पराजय के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ही तो जिम्मेदार होगी। भाजपा को मंथन करना चाहिए कि चुनाव में उसकी लगातार पराजय के क्या कारण हैं।


कमेंट करें