अभी-अभी

BJP नेता ने बंगाल दंगे की तस्वीर बता पोस्ट की गुजरात दंगे की तस्वीर

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
227
| जुलाई 9 , 2017 , 17:04 IST | 24 परगना

सोशल मीडिया पर फर्जी तस्वीर के जरिये भी पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के बशीरहाट में दंगे भड़काने की साजिश रची जा रही है। इसी बीच बीजेपी की एक नेता नुपूर शर्मा पर किसी दूसरे जगह की तस्वीर को पश्चिम बंगाल की बताकर सोशल मीडिया पर शेयर करने औ दंगा भड़काने-नफरत फैलाने का आरोप लगा है। बशीरहाट पर राजनीति भी जम कर होने लगी है। बीजेपी जहां दंगा काबू करने में ममता सरकार पर नाकाम होने का आरोप मढ़ रही है वहीं सीएम ममता बनर्जी बीजेपी पर दंगा भड़काने का आरोप लगा रही है।

Ns

दरअसल, बीजेपी नेता नूपुर शर्मा ने शनिवार को एक ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट कर लोगों से पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की थी।

शर्मा ने जिस तस्वीर को पोस्ट किया था उस पर लिखा था कि पश्चिम बंगाल में शांति और गरिमा का हर मोर्चे पर क्षरण हुआ है। तस्वीर में एक गाड़ी को जलते हुए दिखाया गया है और उसके आस-पास दंगाइयों की भीड़ दिख रही है। शर्मा के ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में ट्विटर यूजर्स ने उन पर गलत तस्वीर के माध्यम से नफरत भड़काने का आरोप लगाया।

बॉलीवुड संगीतकार विशाल डडलानी ने भी नूपुर शर्मा के ट्वीट पर तीखा जवाब दिया। उन्होंने लिखा, '2002 के गुजरात दंगे की तस्वीरों का इस्तेमाल बंगाल में सांप्रदायिक नफरत फैलाने के लिए हो रहा है। इस अकाउंट की रिपोर्ट क्यों नहीं की गई/अकाउंट को बंद क्यों नहीं किया गया है। 

हालांकि, ट्रोल होने के बाद नुपूर शर्मा ने एक और तस्वीर पोस्ट की है, जिसके जरिये उन्होंने कहा है कि जो लोग मेरे तस्वीर को गलत कह रहे हैं, उन्हें इन तस्वीरों का सच पता करके पश्चिम बंगाल पुलिस को पोस्ट करना चाहिए। इस पोस्ट में नुपूर र्शमा ने दंगे में जली हुई गाडियों की तस्वीर पोस्ट की है। 


कमेंट करें