राजनीति

BJP सांसद का विवादित बयान, कहा छत्तीसगढ़ की लड़कियां हैं 'टनाटन'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
370
| अक्टूबर 4 , 2017 , 16:13 IST | रायपुर

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद बंसीलाल महतो ने विवादित बयान दिया है। सोमवर (2 अक्‍टूबर) को एक कुश्‍ती प्रतियोगिता में बोलते हुए सांसद ने कहा कि ‘छत्‍तीसढ़ की लड़कियां टना-टन होती जा रही हैं।’ महतो के इस बयान पर विपक्ष ने सार्वजनिक रूप से माफी की मांग रखी है।

15 ब्लॉक में दो अक्टूबर को दंगल में बतौर अतिथि सांसद डॉ. बंशीलाल महतो ने कहा था कि अब मुंबई और कोलकाता की बालाओं की जरूरत नहीं, कोरबा समेत छत्तीसगढ़ की लड़कियां व महिलाएं टनाटन हो गई हैं।

हालांकि डॉ. महतो ने यह बात कहते हुए साथ में यह भी जोड़ा कि ऐसा हमारे खेल मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े मजाक में कहते हैं।

हालांकि दावा किया जा रहा है कि जब रजवाड़े से पूछा गया कि महतो ने ऐसा कुछ कहा है, तो उन्‍होंने खुद को इस टिप्‍पणी से पूरी तरह अलग कर लिया। मंत्रीजी ने एक बार कहा था कि मुंबई और दिल्‍ली से कलाकारों को लाने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि छत्‍तीसगढ़ की लड़कियां ‘प्रतिभाशाली और योग्‍य’ हैं। प्रवक्‍ता के अनुसार, रजवाड़े का महतो की टिप्‍पणी से कोई लेना-देना नहीं है।

इस मौके पर मौजूद विधायक और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी ने इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह बेहद ही निराशाजनक बयान है। यह पूरी पार्टी की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। जोगी ने कहा कि डॉ. महतो को इसके लिए महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।


कमेंट करें

अभी अभी