राजनीति

BJP पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग आज, उप राष्ट्रपति उम्मीदवार पर होना है फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
146
| जुलाई 17 , 2017 , 12:13 IST | नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की सोमवार को होने वाली बैठक में उप राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के बारे में फैसला लिया जाएगा। उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने के आखिरी दिन 18 जुलाई से एक दिन पहले यह बैठक हो रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संसदीय दल के अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छोटे पोते और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी को उप राष्ट्रपति पद के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। उपराष्ट्रपति का चुनाव 5 अगस्त को होगा और नतीजों का ऐलान भी उसी दिन कर दिया जाएगा। 

सूत्रों के मुताबिक उप राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के जिन 3 कैंडिडेट्स पर चर्चा है, उनमें केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल और बिहार से सांसद हुकुमदेव नारायण सिंह शामिल हैं। बता दें कि मौजूदा उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है।

बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग रविवार को भी हुई थी। जिसमें अन्य मुद्दों के अलावा उप राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। मीटिंग में नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई पार्टी सांसद मौजूद रहे।


कमेंट करें