अभी-अभी

संसद में गैरहाजिर रहने वाले सांसदों की अमित शाह ने ली जमकर 'क्लास'

राघवेन्द्र द्विवेदी, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
182
| अगस्त 1 , 2017 , 17:01 IST | नयी दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने संसद में सांसदों की गैरहाजिरी पर नाराजगी जाहिर की है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी की संसदीय दल की बैठक में शाह ने सांसदों को फटकार लगाई और संसद में उपस्थित रहने की चेतावनी दी।

दरअसल, सोमवार को राज्यसभा में बीजेपी के कई सांसदों के गैरहाजिर रहने से सरकार की किरकिरी हुई थी। राज्यसभा में सरकार के संविधान संशोधन विधेयक के एक महत्वपूर्ण प्रावधान को हटाना पड़ा। सरकार ने सदन में एनसीबीसी को संवैधानिक दर्जा देने के लिए संविधान संशोधन बिल पेश किया था लेकिन बीजेपी सांसदों की कमी का फायदा विपक्ष को मिला और उसका संशोधन पास हो गया। 

बैठक कर बाद मीडिया से मुखातिब हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पार्टी ने सांसदों की गैरहाजिरी को गंभीरता से लिया है। अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों को आगाह करते हुए कहा कि गैरहाज़िरी को दोहराया नहीं जाना चाहिए। 

इस बात से खफा पीएम मोदी पहले ही अपनी नाराजगी जता चुके हैं। मंगलवार को  अमित शाह ने सांसदों की 'क्लास' लेते हुए कहा कि सांसद जनता के प्रतिनिधि होते हैं। लिहाजा सदन में गैर हाजिर रहने से अच्छा संदेश नहीं जाता। संभावना है कि सोमवार को राज्यसभा से गायब रहने वाले सांसदों से पार्टी लिखित में सफाई भी मांग सकती है।

Modi_narendra_image

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी कई बार ऐसी बैठकों में सांसदों को हिदायत दे चुके हैं लेकिन सांसदों के रवैये में शुरुआत में कुछ सुधार दिखा था लेकिन अब फिर वही ढाक के तीन पात जैसी हालत दिख रही है।


कमेंट करें