राजनीति

शिवसेना से टूटते रिश्ते को बचा पाएंगे अमित शाह?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
461
| जून 5 , 2018 , 20:18 IST

बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी तल्खी किसी से छिपी नहीं है, ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी कड़वाहट को दूर करने के लिए बीजेपी मुखिया अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने वाले हैं। बुधवार को दोनों नेताओं की मुलाकात मुंबई में होगी। अमित शाह बुधवार को संपर्क फ़ॉर समर्थन अभियान के तहत मुंबई दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वो उद्धव ठाकरे, कारोबारी रतन टाटा, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और भारत रत्न गायिका लता मंगेशकर से मुलाकात करेंगे। अमित शाह इन मशहूर हस्तियों को मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए पालघर उपचुनाव में शिवसेना-बीजेपी एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं, जिसके बाद दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात होगी। शिवसेना केंद्र में एनडीए का हिस्सा है बावजूद इसके वह बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है।

Shah

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को जरूरी बताते हुए कहा था कि दोनों दल एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते क्यों कि दोनों का गठबंधन हिंदुत्व पर टिका है।

बता दें कि बीजेपी ने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले 'संपर्क फ़ॉर समर्थन' के नाम से एक अभियान की शुरू की है। जिसके तहत पार्टी मुखिया अमित शाह अलग-अलग क्षेत्रों में ख्यातिप्राप्त लोगों से मुलाक़ात करेंगे। साथ ही पार्टी के सभी केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक सहित करीब 4000 बीजेपी नेता अपने-अपने राज्यों में  मशहूर हस्तियों से मुलाकात करने वाले हैं।

अमित शाह अब तक पूर्व आर्मी चीफ़ दलबीर सिंह सुहाग, लोकसभा के पूर्व महासचिव और कानूनविद सुभाष कश्यप, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, योगगुरु बाबा राम देव और जस्टिस लहोटी से मुलाक़ात कर चुके हैं।

 

 

टैग्स: Mumbai|Amit Shah |Amit |Uddhav

कमेंट करें