राजनीति

हम मध्यावधि चुनाव के लिए हैं तैयार, फड़णवीस ने शिवसेना को दिया जवाब

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
106
| जून 15 , 2017 , 15:29 IST | मुंबई

महाराष्ट्र में बीजेपी और उसकी सबसे अहम सहयोगी शिवसेना के रिश्तों में खटास बढ़ती जा रही है। बुधवार को सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान शिवसेना ने किसानों के सपोर्ट में सरकार पर जल्द कर्जमाफी का एलान करने और बात न मानने पर सरकार से अलग होने की धमकी दी थी।

Fadanwis

फड़णवीस ने किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि,

कुछ लोगों ने कहा है कि वे सरकार को गिरा देंगे, समर्थन वापस ले लेंगे। मैंने कहा कि हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं। अगर कोई हम पर मध्यावधि चुनाव थोपना चाहता है, तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम फिर से सरकार बनाएंगे

शिवसेना ने दी थी धमकी

असल में फड़णवीस का यह बयान शिवसेना की उस चेतावनी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने किसानों के लिए अगले महीने तक कर्जमाफी के फैसले को लागू करने और ऐसा न करने पर सरकार का साथ छोड़ने की बात कही थी।

कर्जमाफी की घोषणा को किसानों की एकता की जीत बताते हुए उद्धव ने कहा था कि हमारी मांगें बेहद स्पष्ट थीं। हम लोग यही चाहते थे कि उनके कर्ज पूरी तरह माफ कर दिए जाएं।

Udhav

उद्धव ने ये भी कहा था कि,

मैं किसानों को धन्यवाद देना चाहूंगा। हमने हरित क्रांति के बारे में सुना था, लेकिन महाराष्ट्र के किसानों ने यह दिखा दिया कि जो हरित क्रांति ला सकता है, वह क्रांति भी कर सकता है

एक जून को शुरू हुआ था किसान आंदोलन

अहमदनगर के पुणतांबा से 1 जून को किसानों ने आंदोलन के शुरु किया था। यह 8 जून तक चला। राज्य के कई हिस्सों में हिंसा हुई। फसल, सब्जियों और दूध की बर्बादी हुई। 8 किसानों ने खुदकुशी की। राज्य में जरूरी सामान की किल्लत हो गई थी। दूध के टैंकर्स पुलिस सिक्युरिटी में निकालने पड़े।

सीएम ने कर्जमाफी के किए हैं ये वादे

सीएम फड़णवीस ने 2 जून को हुई मीटिंग में किसानों को 31 अक्टूबर तक कर्ज माफी के मुद्दे पर फैसला लेने का भरोसा दिलाया था। किसानों के बिजली के बिलों को भी माफ किया जाएगा।

Farmers

 


कमेंट करें