अभी-अभी

'मिशन गुजरात' में जुटी बीजेपी, शाह ने 4 केन्द्रीय मंत्रियों के साथ की हाईलेवल बैठक

राघवेन्द्र द्विवेदी, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| अगस्त 31 , 2017 , 17:56 IST | नयी दिल्ली

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए दिल्ली में हाई लेवल बैठक की। शाह के घर बुलाई गई इस बैठक में संगठन के पदाधिकारियों के अलावा चार केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए। इस साल के आखिरी में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी अभी से युद्ध स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी है। गुजरात से दिल्ली तक रणनीति बनाई जा रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह व्यक्तिगत स्तर पर नज़र बनाये हुए हैं। समय-समय पर स्थानीय नेताओं से फीड बैक लिया जा रहा है और आला नेताओं के साथ मंथन भी जारी है।

26EDDE6A00000578-3008215-image-m-60_1427149559980

पटेल आंदोलन शुरू होने के बाद नेतृत्व परिवर्तन हुआ था। तब बढ़ती उम्र का हवाला देकर मुख्यमंत्री के पद से आनंदी बेन पटेल ने भले ही इस्तीफ़ा दे दिया हो लेकिन चुनाव में उनकी असरदार भूमिका देखने को मिल सकती है। स्टार कैंपेनर के तौर पर बीजेपी आनंदी बेन पटेल का ज़्यादा से ज़्यादा इस्तेमाल कर पटेल वोट बैंक को साधने और हार्दिक पटेल के असर को कुंद करने का कार्ड खेल सकती है।

हाल ही में अमित शाह ने केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया था। उसके साथ चार केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, डॉ जितेंद्र सिंह, पी.पी.चौधरी और निर्मला सीतारमण को चुनाव सह-प्रभारी बनाया था। गुरुवार की बैठक में इन सभी मंत्रियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा राष्ट्रीय महासचिव और गुजरात बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव, संगठन महासचिव रामलाल और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वघानी भी मौजूद थे।

Amit-shah_new1

हालांकि कुछ लोग इस बैठक को जल्द होने वाले मोदी मंत्रिमंडल के फेरबदल से जोड़कर भी देख रहे हैं लेकिन इस बैठक में चर्चा सिर्फ गुजरात चुनाव के सिलसिले में ही हुई। बैठक के बाद भूपेंद्र यादव ने इस बात की तस्दीक करते हुए कहा कि चर्चा सिर्फ गुजरात चुनाव पर हुई है। चर्चा में क्या नीतिगत फ़ैसले हुए इस पर उन्होंने पत्ते नहीं खोले लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि चुनाव का ज़िम्मा संभाल रहे नेताओं के बीच क्षेत्रवार सीटों का बंटवारा कर दिया जाएगा जिससे सभी नेता तय सीटों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभा सकें।


कमेंट करें

अभी अभी