राजनीति

BJP कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रचार, जबरन मकान पर लिख रहे हैं 'मेरा घर, भाजपा का घर'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| जून 22 , 2017 , 11:46 IST | भोपाल

मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जनसंपर्क अभियान चला रही है। लोगों को पार्टी से जोड़ने और पार्टी का जनाधार मजबूत करने के लिए पार्टी ने एक नया तरीका निकाला। कार्यकर्ता हर घर पर नीले रंग से 'मेरा घर, भाजपा का घर' नारा लिख रहे हैं। लेकिन अब यही नारा बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन गया है। दरअसल कई लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना उनकी मर्जी के ही पार्टी के लोगों ने उनके घर की दिवार को खराब कर दिया है।

भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कई लोगों के घरों पर ही नहीं बल्कि कांग्रेस नेताओं के घर पर भी लिख दिया है। 'मेरा घर, भाजपा का घर'। बीजेपी कार्यकर्ता बिना इजाजत लिए लोगों के घर पर ये नारा लिख रहे हैं। खास बात है कि बीजेपी कार्यकर्ता दूसरों के घर को अपना घर बताने के चक्कर में मंदिर तक को नहीं बख्श रहे हैं।

हालांकि बीजेपी इस बात को जरूर मान रही है कि उनके पार्टी के कार्यकर्ता बिना किसी के इजाजत लोगों के घरों पर नारा लिख रहे हैं, लेकिन पार्टी को इसमें कुछ भी गलत नजर नहीं आ रहा है। बीजेपी नेता राहुल कोठारी ने कहा, 'कार्यकर्ता ऐसी चीजें उत्साह में करते हैं। इसमें कुछ गलत भी नहीं है क्योंकि इलाके में विकास हुआ है।'


कमेंट करें