राजनीति

उपवास के दौरान बोले राहुल गांधी, दलित समाज के विरोधी हैं PM मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
356
| अप्रैल 9 , 2018 , 17:18 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दलित समुदाय के मुद्दों को लेकर राजघाट पर उपवास पर बैठे। इस बीच राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा, "मोदी सरकार हिंसा फैलाने का काम करती है। बीजेपी की विचारधारा देश को बांटने और दलितों, आदिवासियों को कुचलने की है।  हम इसके खिलाफ जिंदगी भर खड़े रहेंगे। मोदी जी के दिल में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है। "

राहुल ने पत्रकारों से कहा कि बीजेपी की विचारधारा आदिवासियों और अल्पसंख्यकों को भी कुचलने की है। हम बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ यहां खड़े हैं और जिंदगीभर खड़े रहेंगे। हम उनको (बीजेपी) 2019 में (लोकसभा चुनावों में) हराकर दिखाएंगे।

राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस द्वारा देशभर में एक दिन के अनशन का आयोजन किया गया। शुक्रवार को उन्होंने पार्टी के नेताओं को समाज के विभिन्न वर्गों के बीच सामंजस्य को बढ़ावा देने के लिए पूरे देश में उपवास आयोजित करने का निर्देश दिया था।

टाइटलर और सज्जन के पहुंचने से विवाद:

राहुल गांधी के राजघाट पहुंचने से पहले यहां उस समय हाई ड्रामा हुआ, जब राजघाट पहुंचे जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को मंच से जाने को कहा गया। जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार 1984 सिख दंगों के आरोपी हैं।


कमेंट करें