विज्ञान/टेक्नोलॉजी

ब्लैकबेरी ने लॉन्च किया पहला फुल टच-स्क्रीन फोन, जानें क्या हैं फीचर्स

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| अक्टूबर 9 , 2017 , 11:57 IST | नई दिल्ली

ब्लैकबेरी का पहला फुल टच-स्क्रीन स्मार्टफोन BlackBerry Motion लॉन्च हो गया है। इस फोन को चाइनीज फोन मेकर कंपनी TCL ने लॉन्च किया है।यह स्मार्टफोन नवंबर में सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात में सेल के लिए उपलब्ध होगा। ब्लैकबैरी मोशन कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो डुअल कैमरा के साथ पेश किया गया है। इससे पहले आया ब्लैकबैरी का स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रजिस्टैंट है। फोन को कुछ दिन पहले दुबई में GITEX मे लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी मोशन, हाल ही में लॉन्च हुए ब्लैकबेरी कीवन जैसा ही है लेकिन इसमें बी-बोर्ड नहीं दिए गए हैं।

फोन के फीचर्स-

ब्लैकबेरी मोशन में डुअल सिम सपोर्ट, एंड्रॉयड नूगट 7.1.1, 5.5 इंच की HD डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720x1280 पिक्सल है। इसके अलावा स्क्रीन पर ड्रैगन ट्रायल ग्लास प्रोटेक्शन (DragonTrail Glass) है। फोन के होम पर फिजिकल बटन दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 4GB रैम और 32GB जीबी स्टोरेज है जिसे 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।
BlackBerry Motion के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला रियर कैमरा, साथ में डुअल टोन LED फ्लैश लाइट, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर है। वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

इसके अलावा फोन में 4000mAh की बैटरी। अमेरिका और सऊदी अरब में इस फोन की कीमत 460 डॉलर यानी करीब 30,035 रुपये होगी। ब्लैकबैरी मोशन के भारत में उपलब्धता के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।


अभी अभी